cm dhami

सीएम धामी ने ओलम्पिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा से की भेंट

16 0

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने बुधवार को नई दिल्ली में भारतीय ओलम्पिक संघ की अध्यक्ष डॉ. पीटी उषा से भेंट की। 38वें राष्ट्रीय खेल 28 जनवरी से 14 फरवरी 2025 तक उत्तराखंड होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा प्रयास होगा कि उत्तराखंड में होने वाले राष्ट्रीय खेलों का आयोजन अभी तक हुए राष्ट्रीय खेलों से बेहतर हो।

इस दौरान मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने कहा कि यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि उत्तराखंड को 38वें राष्ट्रीय खेलों की जिम्मेदारी मिली है, इसके लिए उन्होंने भारतीय ओलम्पिक संघ की अध्यक्ष डॉ. पीटी उषा का आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने पीटी उषा को बदरीनाथ और केदारनाथ के दर्शन के लिए भी आमंत्रित किया।

मुख्यमंत्री vने कहा कि 38वें राष्ट्रीय खेलों के आयोजन के लिए उत्तराखंड पूरी तरह से तैयार है। राष्ट्रीय खेलों के लिए राज्य में काफी इन्फ्रास्टक्चर बनकर तैयार है। उन्होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड में राष्ट्रीय खेलों का आयोजन भव्य तरीके से किया जाएगा। जिन राज्यों में पिछले राष्ट्रीय खेल हुए हैं, उनके अनुभवों के आधार पर भी राज्य में और अच्छे तरह से खेलों के आयोजन के लिए कार्य किए जाएंगे।

उन्हाेंने (CM Dhami) कहा कि खेलों की अच्छी व्यवस्था के साथ ही खिलाड़ियों और देश भर से आने वाले लोगों के लिए उत्तराखंड मेंं होने वाले राष्ट्रीय खेल में बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। उन्होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड में राष्ट्रीय खेल के आयोजन से यहां के लोगों का मनोबल और प्रोत्साहन भी बढ़ेगा। उत्तराखंड को राष्ट्रीय खेलों के माध्यम से एक अच्छा मंच मिलेगा। हमारे उदीयमान खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का अच्छा अवसर मिलेगा।

प्रस्तावित भारतीय ओलंपिक संघ की 25 अक्टूबर को आम सभा की बैठक में इसका पूरा कार्यक्रम जारी किया जायेगा। राष्ट्रीय खेलों के साथ ही विंटर नेशनल गेम का आयोजन भी उत्तराखंड में किया जाएगा।

इस अवसर पर विशेष प्रमुख सचिव खेल अमित सिन्हा और स्थानिक आयुक्त अजय मिश्रा भी उपस्थित थे।

Related Post

loksabha

2000 से 2020 तक प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में 1229 करोड़ रूपये का निवेश : सूचना एवं प्रसारण मंत्री

Posted by - March 22, 2021 0
नई दिल्ली । सरकार ने सोमवार को बताया कि 2002 से दिसंबर 2020 तक प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया (Print and…
कर्नाटक उपचुनाव

कर्नाटक उपचुनाव : पूर्व पीएम देवगौड़ा के पोते समेत छह के खिलाफ एफआईआर

Posted by - December 4, 2019 0
नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते, पूर्वमंत्री एचडी रेवन्ना के बेटे सूरज रेवन्ना व पांच अन्य के खिलाफ…
गुंजन सक्सेना

कारगिल युद्ध में शौर्यचक्र विजेता ‘गुंजन सक्सेना’ ने दुश्मनों को चटाई थी धूल, अब Netflix पर देखें फिल्म

Posted by - June 9, 2020 0
  मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर की मच अवेटेड फिल्म गुंजन सक्सेना (gunjan saxena)  को सिनेमाघरों की जगह अब जल्द…