CM Dhami

SDRF ने 11 लोगों को किया रेस्क्यू, सीएम धामी बोले- हर परिस्थिति की मॉनिटरिंग कर रहा हूं

36 0

देहरादून/चंपावत। उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश लोगों के लिए आफत बन रही है। जनपद चम्पावत के देवपुरा बनबसा में जलभराव में कुछ लोग फंस गए। सूचना पर पहुंची एसडीआरएफ ने अब तक 11 लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू कर निकाल लिया है। मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) बाढ़ जैसे हालात पर खुद नजर बनाए हुए हैं। चंपावत सहित अन्य जिलाधिकारियों से बात कर अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। देर रात एसडीआरएफ को सूचना मिली कि चंपावत जनपद के देवपुरा बनबसा में कुछ लोग जलभराव के कारण फंसे हुए हैं। जिस पर एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची।

लगातार बढ़ते जल स्तर और भारी बारिश के बीच, देवपुरा बनबसा में रेस्क्यू कार्य शुरू किया गया। अब तक टीम ने 11 लोगों को सुरक्षित निकाला है, जिनमें 2 बच्चे, 4 महिलाएं और 5 पुरुष शामिल हैं। रेस्क्यू कार्य को त्वरित गति से करने के लिए एसडीआरएफ टीम को दो भागों में बांटा गया है। टनकपुर के वार्ड नंबर 9 में जलभराव के कारण रेस्क्यू कार्य में लगी हुई है। दूसरी टीम, जिसका नेतृत्व एसआई मनीष भाकुनी कर रहे हैं, देवपुरा बनबसा में लगातार रेस्क्यू कार्य कर रही है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने आज प्रातः काल गोपेश्वर (चमोली) से ऊधमसिंह नगर और चम्पावत जनपद में हो रही भारी वर्षा के दृष्टिगत ज़िलाधिकारियों से बात कर वस्तुस्थिति की जानकारी ली। चम्पावत और उधमसिंहनगर के जिलाधिकारियों को भारी बारिश व बाढ़ जैसे हालातों के मद्देनजर अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रभावित क्षेत्रों में तत्काल राहत कार्य सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी आपात स्थितियों के दृष्टिगत तैयारियों को पूर्ण रखा जाए।

श्रावस्ती और कुशीनगर में बाढ़ में फंसे 87 लोगों की रेस्क्यू कर बचायी गयी जान

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने एसडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन को राहत व बचाव कार्यों के लिए हाई अलर्ट मोड पर रहने और जिन स्थानों पर बाढ़ और जल भराव की स्थिति है वहां से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि ,’आपदा प्रबंधन कंट्रोल रूम, ज़िलाधिकारियों और स्थानीय प्रशासन के लगातार संपर्क में हूं और हर परिस्थिति की मॉनिटरिंग कर रहा हूं।”

Related Post

आसियान-भारत सम्मेलनःPM मोदी बोले- भारत-आसियान संबंध का इतिहास गवाह

Posted by - October 28, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ब्रुनेई के सुल्तान हसनल बोलकिया के आमंत्रण पर 18वें दक्षिण पूर्वी एशियाई राष्ट्रों…