CM Dhami

सीएम धामी ने कई योजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास, विकास कार्यों की समीक्षा

39 0

पौड़ी। सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  सोमवार को जिला मुख्यालय पौड़ी के विकास भवन पहुंचे। इस दौरान उन्होंने विकास भवन की गैलरी में जनपद के कई विकास कार्यों व योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

कार्यक्रम के बाद सीएम धामी (CM Dhami)  ने जिला स्तरीय अधिकारियों साथ विकास कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक भी की। बैठक में कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत भी मौजूद रहे।

नो पेंडेंसी की परंपरा को अपनी आदतों में शुमार करें अफसर

समीक्षा के दौरान सीएम धामी (CM Dhami) ने कहा कि मानसून में सभी अफसरों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए। स्पष्ट किया कि दफ्तरों में शिकायतें लंबित न रहें, उनका त्वरित समाधान हो व नो पेंडेंसी की परंपरा को अफसर आदतों में शुमार करें। उन्होंने वन विभाग को पौधरोपण के लिए जगह चयनित कर विशेषज्ञों के सुझाई तकनीक से ही पौधरोपण करने के निर्देश दिए। उन्होंने डीएम को दुर्घटना संभावित व संवेदनशील स्थलों पर पौधरोपण अभियान चलाने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने जल महकमे को जल जीवन मिशन योजना में पुराने पाइप प्रयोग में न लाने को कहा। सीएम ने अगले दो माह में सभी सरकारी दफ्तरों में सोलर पैनल लगाने के निर्देश दिए। कहा कि सभी विधायक व जनप्रतिनिधि अपने-अपने घरों में सोलर पैनल लगाकर दूसरों को प्रेरित करें। उन्होंने जिले में झूलते व पुराने बिजली के तारों, झुके व जर्जर खंभों को बदलने को कहा। सीएम ने कहा कि हरेला पर्व में पौधरोपण को जनांदोलन बनाया जाए। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी, पौड़ी विधायक राजकुमार पोरी, यमकेश्वर विधायक रेनू बिष्ट, लैंसडौन विधायक महंत दिलीप रावत आदि शामिल रहे।

मुख्यालय से संचालित होंगे मंडलीय कार्यालय

सीएम धामी (CM Dhami)  ने कहा कि अक्सर मंडलीय कार्यालय मुख्यालय पौड़ी से संचालित करने की मांग उठती है। ऐसे में सीएम ने गढ़वाल कमिश्नर विनय शंकर पांडेय को मंडलीय कार्यालयों को पौड़ी से ही संचालित करने को कहा।

पौड़ी में एक और पंपिंग योजना की जरूरत

जिला मुख्यालय में आए दिन गहराते पेयजल संकट पर सीएम धामी (CM Dhami) ने अफसराें को जल्द पेयजल की व्यवस्था सुचारु करने को कहा। अफसरों ने बताया कि शहर में बीते पांच सालों में उपभोक्ताओं की संख्या भी काफी बढ़ गई है। ऐसे में अफसरों ने शहर में पेयजल व्यवस्था सुचारु करने के लिए एक अतिरिक्त पेयजल योजना की जरूरत बताई।

आपदा प्रभावित क्षेत्रों में निर्माण कार्य में लाएं तेजी

बैठक में सीएम (CM Dhami) ने कोटद्वार क्षेत्र के आपदा प्रभावित क्षेत्रों में निर्माण कार्य तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने डीएम को मालन पुल, लक्ष्मण झूला पुल व सिंगटाली पुल के निर्माण कार्यों को तय समय सीमा पर पूरा करने व मॉनिटरिंग करने को कहा।

Related Post

CM Vishnu dev Sai

चार जून को बीजेडी सरकार का एक्सपायरी डेट, दस जून को ओडिशा में बनेगी भाजपा सरकार : विष्णु देव

Posted by - May 17, 2024 0
रायपुर/बीरमित्रपुर/राजगांगपुर/सुंदरगढ़। ओडिशा में भाजपा ने जो घोषणा पत्र बनाया है उसमें प्रदेशवासियों के हित के लिए बहुत कुछ है। भाजपा…
विधायक अदिति सिंह की शादी

रायबरेली की विधायक अदिति सिंह शादी के बंधन में बंधी, देखें खूबसूरत तस्वीरें

Posted by - November 22, 2019 0
नई दिल्ली। रायबरेली सदर से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने दिल्ली में पंजाब के कांग्रेस विधायक अंगद सैनी के साथ…
कपिल शर्मा शो

कपिल शर्मा शो में खुलासा: इस अभिनेत्री को 21 साल की उम्र में पड़ा था पहला थप्पड़

Posted by - February 27, 2020 0
नई दिल्ली। ‘द कपिल शर्मा शो’ में अक्सर बॉलीवुड सितारे अपनी फिल्मों के प्रमोशन के लिए आते रहते हैं। ऐसे…
नए भारत निर्माण

नए भारत निर्माण में हर दिव्यांग और युवा की भागीदारी जरूरी : पीएम मोदी

Posted by - February 29, 2020 0
प्रयागराज। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नए भारत के निर्माण में हर दिव्यांग युवा, दिव्यांग बच्चे की उचित भागीदारी…