CM Dhami

सरकारी कर्मचारियों को धामी सरकार का बड़ा तोहफा, 4 प्रतिशत बढ़ा महंगाई भत्ता

106 0

देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami ) द्वारा राज्य कर्मचारियों को महंगाई भत्ते की सौग़ात दी है। प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के मौजूदा महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत बढ़ोतरी करते हुए अब 46 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा। इसके साथ ही प्रदेश के पेंशनधारकों को भी चार प्रतिशत बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ मिलेगा।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami )की सहमति के बाद शासन द्वारा इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया गया है। शासनादेश में कहा गया है कि उक्त कार्मिकों को 01 जुलाई, 2023 से दिनांक 31 दिसम्बर, 2023 तक के पुनरीक्षित मंहगाई भत्ते के अवशेष (एरियर) का भुगतान नकद किया जायेगा।

उत्तराखंड की स्वच्छता का संदेश देश-दुनिया तक जाए: सीएम धामी

01 जनवरी, 2024 से मंहगाई भत्ते का भुगतान नियमित वेतन के साथ किया जायेगा परन्तु अंशदायी पेंशन योजना से आच्छादित कार्मिकों के पेंशन अंशदान नियोक्ता के अंश के साथ नई पेंशन योजना से सम्बन्धित खाते में जमा की जायेगी तथा शेष धनराशि नकद भुगतान की जायेगी।

Related Post

CM Vishnudev Sai

मुख्यमंत्री साय ने किया आठ करोड़ से अधिक लागत से बने पाँच कन्या छात्रावासों का शुभारंभ

Posted by - August 3, 2024 0
रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnudev Sai) ने आज शनिवार काे आरंग में पाँच कन्या छात्रावासों का शुभारंभ किया। पाँचो…
Katrina Kaif

सुपरहीरो फिल्म में जल्द एक्टिंग करती नजर आएंगी कैटरीना कैफ

Posted by - September 9, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड की बार्बी गर्ल कैटरीना कैफ पहली बार सिल्वर स्क्रीन पर सुपरहीरो का किरदार निभाती नजर आयेंगी। मिली जानकारी…
CM Yogi

हम नक्सलवाद के सामने घुटने नहीं टेकते, नेस्तनाबूद कर देते हैं : योगी आदित्यनाथ

Posted by - April 21, 2024 0
कोरबा । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा है कि आज का भारत नक्सलवाद के सामने घुटने…