CM Dhami

भराड़ीसैंण में मां भराड़ी देवी का बनेगा भव्य मंदिर, सीएम ने की घोषणा

19 0

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि गैरसैंण को योग, ध्यान, अध्यात्म के केन्द्र के रूप में विकसित किया जाएगा। भराड़ीसैंण में मां भराड़ी देवी का भव्य मंदिर बनेगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने गैरसैंण में पत्रकारों के लिए रेस्टहाउस बनाने की भी घोषणा की। गैरसैंण में साल भर प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) से गुरुवार को गैरसैंण (भराड़ीसैंण) स्थित मुख्यमंत्री आवास में जनपद चमोली के विभिन्न पत्रकार संगठनों के प्रतिनिधियों, वरिष्ठ पत्रकारों के शिष्टमंडल ने शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से विभिन्न विषयों पर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने पत्रकारों की मांग पर गैरसैंण में पत्रकारों के लिये रेस्टहाउस बनाने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने महानिदेशक सूचना को इस संबंध में तत्काल कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिये।

इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने संस्कृति एवं धर्मस्व सचिव हरिचन्द्र सेमवाल को निर्देश दिए कि गैरसैंण में मां भराड़ी देवी का भव्य मंदिर बनाने और इसके लिए स्थानीय जनता और हितधारक तीर्थ पुरोहितों के सुझाव लिए जाएं।

जनता से सरकारी योजनाओं का फीड बैक ले मुख्यमंत्री कार्यालय को कराएं उपलब्ध: सीएम

मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता है कि गैरसैंण का सर्वांगीण विकास हो, इसके लिए गैरसैंण भवन में सालभर विभिन्न प्रशिक्षण, वर्कशॉप, सेमिनार कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे। उन्होंने कहा कि गैरसैंण में सालभर चलने वाले कार्यक्रमों हेतु सचिव स्तर के अधिकारी को यह ज़िम्मेदारी दी जाएगी।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि वर्षभर संचालित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों से स्थानीय अर्थव्यवस्था को भी मजबूती मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि गैरसैंण को योग, ध्यान, अध्यात्म के केंद्र के रूप में भी विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भराड़ीसैंण में पुलिस आवास का निर्माण कार्य गतिमान है।

इस अवसर पर महानिदेशक सूचना बंशीधर तिवारी, चमोली जिला प्रेस क्लब अध्यक्ष देवेन्द्र रावत, वरिष्ठ पत्रकार क्रांति भट्ट, रजपाल बिष्ट, दिनेश थपलियाल जगदीश पोखरियाल उपस्थित रहे।

Related Post

Apanu School Apnu Praman

‘अपणों स्कूल, अपणू प्रमाण’ के तहत स्कूल में ही बनेंगे 11वीं व 12वीं के छात्रों के जरूरी प्रमाण पत्र

Posted by - May 16, 2023 0
नैनीताल। अपणों स्कूल अपणू प्रमाण (Apanu School Apnu Praman) नामक पहल के तहत जनपद में 11वीं एवं 12वीं कक्षाओं के…
CM Dhami

सीएम धामी ने सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को सुशासन दिवस पर किया सम्मानित

Posted by - December 25, 2022 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने सुशासन दिवस (SUshasan Diwas) पर मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में सराहनीय कार्य करने…
Rupee slips 20 paise

भारतीय मुद्रा रुपया 22 पैसे की मजबूती के साथ 75.51 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंचा

Posted by - May 12, 2020 0
मुंबई। दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं की तुलना में डॉलर में रही नरमी से अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया मंगलवार…