CM Bhajanlal Sharma

जन कल्याणकारी योजनाओं का लोगों को लाभ पहुंचाने में न ह कोई कोताही: मुख्यमंत्री भजनलाल

11 0

भरतपुर/जयपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने शनिवार को भरतपुर जिला मुख्यालय स्थित सर्किट हाउस में जनसुनवाई कर आमजन के अभाव अभियोग सुने तथा मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को उनके त्वरित निराकरण के निर्देश दिए।

इस दौरान मुख्यमंत्री (CM Bhajanlal Sharma) ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आमजन को राहत पहुंचाने वाली केंद्र और राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लोगों को लाभ पहुंचाने में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाए। उन्होंने कहा कि जन समुदाय की मूलभूत आवश्यकताओं संबंधी समस्याओं का भी प्राथमिकता से निराकरण किया जाए। शर्मा ने कहा कि व्यक्तिगत लाभ की योजनाओं तथा सामाजिक सुरक्षा योजनाओं से कोई पात्र व्यक्ति वंचित नही रहे।

मुख्यमंत्री (CM Bhajanlal Sharma) ने कहा कि राज्य सरकार अंतिम पंक्ति में खड़े समाज के वंचित वर्ग को मुख्यधारा में लाने के लिए संकल्पित होकर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विकास की भावना से ही विकसित राजस्थान का संकल्प साकार होगा। इस दौरान जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह रावत, गृह राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेढ़म, विधायक डॉ. शैलेश सिंह, बहादुर सिंह कोली एवं नौक्षम चौधरी सहित विभिन्न प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

आमजन की हर समस्या का समाधान हो

इस दौरान मुख्यमंत्री शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने कहा कि कलक्टर एवं उपखण्ड स्तर पर नियमित रूप से जनसुनवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं, ताकि आमजन की छोटी से छोटी समस्या का भी समाधान हो सके।

संगठित रहेंगे तो सुरक्षित रहेंगे : सीएम योगी

साथ ही, अधिकारियों को राजस्व प्रकरणों का मौके पर ही सुनवाई कर तुरंत निस्तारण के लिए निर्देशित किया है, ताकि लंबित प्रकरणों में कमी लाने के साथ ही परिवादियों को राहत प्रदान की जा सके। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बजट घोषणाओं को धरातल पर लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है और इनकी क्रियान्विति के संबंध में नियमित समीक्षा की जा रही है।

Related Post

नमस्ते इवांका

अब भारत बोलेगा ‘नमस्ते इवांका’, डोनल्ड ट्रंप के साथ बेटी और दामाद भी आएंगे भारत

Posted by - February 21, 2020 0
नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के दौरे को लेकर एक बड़ी खबर आई है। मिली जानकारी के अनुसार ट्रंप…
एकेटीयू का ऑनलाइन टीचिंग-लर्निंग वीडियो

कोरोना से बचाव के लिए एकेटीयू ने ऑनलाइन टीचिंग-लर्निंग का वीडियो लांच किया

Posted by - March 18, 2020 0
लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में बुधवार को कोरोना वायरस से बचाव के लिए ऑनलाइन टीचिंग-लर्निंग को बढ़ावा…