Site icon News Ganj

होटल में चल रही थी जिनकी सरकार, वही सरकार पर उठा रहे सवाल- मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा

CM Bhajan Lal

CM Bhajan Lal

चित्तौड़गढ़। प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajan Lal) एक दिवसीय कार्यक्रम के अंतर्गत गुरुवार को चित्तौड़गढ़ जिले के नरबदिया में स्थित अनगढ़ बावजी धार्मिक स्थल पहुंचे। यहां उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की और से चलाए जा रहे एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पौधारोपण कार्यक्रम की शुरुआत की। यहां वैदिक मंत्रोचार के साथ 1008 जोड़ों ने पूजा कर पौधे लगाए। मुख्यमंत्री भजनलाल अपने तय कार्यक्रम से लगभग डेढ़ घंटा देरी से पहुंचे।

हेलीपेड पर सांसद सीपी जोशी, सहकारिता मंत्री गौतम दक, केबिनेट मंत्री जोराराम, निंबाहेड़ा विधायक श्रीचंद कृपलानी, चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह, बेगूं विधायक सुरेश धाकड़ ने स्वागत किया। इस दौरान चित्तौड़गढ़ जिला कलक्टर आलोक रंजन, पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी भी मौजूद रहे। अमरा भगत की तपस्थली अनगढ़ बावजी के दर्शन करने के बाद उन्होंने पौधा लगा कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की। मंच पर मुख्यमंत्री भजनलाल (CM Bhajan Lal) का स्वागत किया गया।

यहां हुई सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajan Lal) ने कहा कि प्रदेश सरकार ने बजट में घोषणा की, वह समय पर पूरी की। विपक्ष को आडे हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि जिनकी सरकार होटल से चल रही थी वह लोग सरकार पर प्रश्न चिन्ह खड़े कर रहे हैं। उन्होंने कहा, हमारे मंत्री लगातार 7 दिन काम कर रहे हैं और सरकार अपने संकल्प पत्र की घोषणाओं के अनुरूप धरातल पर काम कर रही है। वृक्षों का महत्व बताते हुए लोगों से अधिक से अधिक पौधे लगाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सात करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य लिया गया था ज़बकि उसके मुकाबले कई अधिक पौधे लगाए जा चुके है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न अभियान का जिक्र करते हुए केंद्र सरकार के कार्यों की सराहना की उन्होंने कहा कि संपूर्ण स्वच्छता अभियान के माध्यम से देश में स्वच्छता की अलख जगाने का काम देश के प्रधानमंत्री मोदी ने किया है। वहीं बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के जरिए महिला सम्बलन, किसान सम्मान निधि जैसे कई कार्य किए हैं।

समारोह में सांसद सीपी जोशी ने प्रदेश सरकार के कार्यों की सराहना की। साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार ने कई सौगात चित्तौड़गढ़ जिले को दी है। वहीं अनगढ़ बावजी में गोशाला निर्माण की जरूरत है। सरकार की योजनाओं के तहत यहां गौशालाओं की स्वीकृति दें।

इस दौरान कार्यक्रम को केबिनेट मंत्री हेमंत मीणा, राज्य मंत्री गौतम दक, विधायक श्रीचंद कृपलानी सहित कई वक्ताओं ने संबोधित किया। प्रदेश की सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की सराहना करते हुए बजट में की गई घोषणाओं पर आभार व्यक्त किया।

Exit mobile version