CM Bhajan Lal

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने श्री गोविंददेव जी की शोभायात्रा का किया शुभारंभ

18 0

जयपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajan Lal) ने मंगलवार को जयपुर स्थित श्री गोविंददेव जी मंदिर में भगवान श्री गोविंददेव जी की शोभायात्रा का विधिवत पूजा अर्चना कर शुभारंभ किया।

इससे पहले मुख्यमंत्री (CM Bhajan Lal)  के मंदिर पहुंचने पर गोविंददेव जी महंत अंजन कुमार गोस्वामी एवं श्री मानस गोस्वामी ने उनका स्वागत किया। इसके पश्चात मुख्यमंत्री ने उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी के साथ शोभायात्रा के रथ में विराजमान श्री गोविंददेव जी एवं राधा जी की पूजा अर्चना एवं आरती कर यात्रा का शुभारंभ किया।

शर्मा ने मंदिर परिसर में गोविंददेव जी और राधा जी की मुख्य प्रतिमाओं का भी पूजन किया और प्रदेश में सुख-समृद्धि की कामना की।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री (CM Bhajan Lal)  ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण के स्वरूप गोविंददेव जी जयपुर के आराध्य देव हैं और शहरवासियों की आस्था का केंद्र हैं। उन्होंने कहा कि शोभायात्राओं जैसे कार्यक्रम हमारी सांस्कृतिक और धार्मिक विरासत को आगे बढ़ाते हैं।

शर्मा (CM Bhajan Lal)  ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण ने श्रीमद्भगवद्गीता गीता के माध्यम से सम्पूर्ण विश्व को फल की चिंता किए बिना कर्म करते रहने का संदेश दिया। उनके उपदेश वर्तमान समय में भी प्रासंगिक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान एवं मध्य प्रदेश सरकार द्वारा मथुरा से उज्जैन तक श्रीकृष्ण के जीवन से संबंधित प्रमुख स्थानों को विकसित करते हुए कृष्ण गमन पथ बनाया जाएगा।

युवा कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए सीएम नायब सैनी, कहा- कांग्रेस ने युवाओं का इस्तेमाल किया

इस दौरान सांसद मंजू शर्मा और विधायक बालमुकुंदाचार्य सहित गणमान्य लोग और बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।

उल्लेखनीय है कि श्री गोविंददेव जी मंदिर में प्रतिवर्ष जन्माष्टमी के दूसरे दिन धूम-धाम से नंदोत्सव मनाया जाता है और शहर के प्रमुख मार्गों से भगवान श्री गोविंददेव जी की शोभायात्रा निकाली जाती है।

Related Post

CM Vishnudev Sai

मुख्यमंत्री साय की सुरक्षा में चूक, पिस्टल के साथ आवास में घुसा व्यक्ति

Posted by - February 28, 2024 0
रायपुर। रायपुर स्थित मुख्यमंत्री निवास में एक व्यक्ति पिस्टल के साथ उनके आवास में प्रवेश कर गया। मुख्यमंत्री (CM Vishnudev…
भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

IND vs NZ : भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन, न्यूजीलैंड से मिला 133 रन का लक्ष्य

Posted by - January 26, 2020 0
नई दिल्ली। न्यूजीलैंड और भारत के बीच पांच टी-20 मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को ऑकलैंड के ईडन…