चंद्रबाबू नायडू

चंद्रबाबू नायडू का आरोप, बोले- मोदी के इशारे पर काम कर रहा है चुनाव आयोग

757 0

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू शनिवार को ईवीएम समेत कई मुद्दों को लेकर चुनाव आयोग के पास पहुंची है। चुनाव आयोग से मिलने के बाद चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि केंद्र सरकार चुनाव आयोग के माध्यम से हस्तक्षेप कर रही है। हमने पहले भी ईवीएम के खिलाफ शिकायत की है। चुनाव आयोग एक स्वायत्त निकाय है, लेकिन वे मोदी के निर्देशों पर काम कर रहे हैं। आंध्र प्रदेश के अधिकारियों का ट्रांसफर करना एकदम गलत है।

टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू ने कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया न मिलने पर धरना देने की चेतावनी दी

उन्होंने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात कर गुरुवार को पहले चरण के दौरान कथित तौर पर भारी संख्या में खराब हुई ईवीएम के बारे में शिकायत की। लोकसभा चुनाव के साथ-साथ आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू ने कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया न मिलने पर धरना देने की चेतावनी भी दी है।

ये भी पढ़ें :-यूपी के डीजीपी ओपी सिंह की कार का टायर पंचर, बाल-बाल बचे

नायडू ने राज्य के करीब 150 पोलिंग स्टेशनों पर पुनर्मतदान की अपील की थी। उनका आरोप था कि इन पोलिंग बूथों पर ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी। चुनाव आयोग पर सरकार के इशारे पर काम करने का आरोप लगाते हुए नायडू ने कहा कि चुनाव आयोग एक स्वतंत्र संस्था है, लेकिन यह काम प्रधानमंत्री मोदी और सरकार के इशारे पर कर रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग हमारा सहयोग नहीं कर रहा है।

नायडू का दावा, पहले चरण में खराब हुईं 4,583 ईवीएम

अपने साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता और मंत्री लेकर पहुंचे नायडू ने कहा कि यह बेहद चिंताजनक है और देश के लिए आपदा की तरह है। उन्होंने दावा किया कि आंध्र प्रदेश में पहले चरण के दौरान 4,583 ईवीएम में खराबी आई थी। बता दें कि नायडू ने गुरुवार को पहले चरण की वोटिंग के दौरान ही चुनाव आयोग से अपील की थी कि कुछ पोलिंग स्टेशनों पर फिर से मतदान करवाया जाए। गुरुवार को चुनाव के पहले चरण के दौरान आंध्र प्रदेश की 25 सीटों और 175 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ।

Related Post

यूपी में 623 कोरोना संक्रमित

कोरोना वायरस: देश में संक्रमित मरीजों की संख्या 62, हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से मांगा जवाब

Posted by - March 11, 2020 0
नई दिल्ली। इस कोरोना वायरस का प्रकोप भारत में भी बढ़ता ही जा रहा है। भारत में कोरोना वायरस से…
एनसीबीएस वैज्ञानिक

भारतीय भाषाओं में कोरोना से बचाव के उपाय बता रहे एनसीबीएस के वैज्ञानिक

Posted by - May 4, 2020 0
नई दिल्ली। टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ फंडामेंटल रिसर्च से जुड़े राष्ट्रीय जीव विज्ञान केंद्र (एनसीबीएस), बेंगलुरु के वैज्ञानिकों ने लोगों को…