CM Vishnudev Sai

मुख्यमंत्री साय से ब्रिगेडियर अमन आनंद ने की मुलाकात

4 0

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ( CM Vishnudev Sai) से आज बुधवार को उनके निवास कार्यालय में थल सेना के ब्रिगेडियर अमन आनंद ने सौजन्य मुलाकात की। वे वर्तमान में भारतीय थल सेना के छत्तीसगढ़ और उड़ीसा सब एरिया के कमांडर हैं। मुलाकात के दौरान ब्रिगेडियर आनंद ने मुख्यमंत्री ( CM Vishnudev Sai) के समक्ष छत्तीसगढ़ में आर्मी की आगामी कार्ययोजना के सम्बन्ध में चर्चा की।

ब्रिगेडियर आनंद ने बताया कि, भारतीय थल सेना आगामी 5 और 6 अक्टूबर को रायपुर में नो योर आर्मी कार्यक्रम का आयोजन करेगी। इस कार्यक्रम में स्थानीय लोगों को और विशेषकर बच्चों को आर्मी के बारे में विस्तार से जानने और समझने का मौका मिलेगा।

उन्होंने बताया कि यहां के बच्चों को चुनकर देश भर के फौज के विभिन्न महत्वपूर्ण संस्थानों में अध्ययन भ्रमण कराया जाएगा। इससे इन बच्चों में आर्मी के अनुशासन, देश प्रेम, सेना का देश के प्रति योगदान को जानने और इसमें शामिल होने का उत्साह जगेगा।

ब्रिगेडियर आनंद ने बताया कि नो योर आर्मी कार्यक्रम में आर्मी के युद्ध में काम आने वाले हथियारों सहित अन्य विधाओं का भी प्रदर्शन किया जाएगा।

4 जुलाई को होगा मुख्यमंत्री साय का दूसरा जनदर्शन

इस कार्यक्रम में प्रदर्शित टैंक, तोप, हवा में मार करने वाले हथियार, ब्रिजिंग इक्विपमेंट सहित अन्य हथियारों के बारे में यहां के लोगों को देखने और जानने का मौका मिलेगा। इसके साथ ही डॉग शो, आर्मी में बजने वाले आकर्षक बैंड शो, मार्शल म्यूजिक प्रोग्राम का भी आयोजन किया जाएगा।

Related Post

Shahnawaz Hussain

शाहनवाज हुसैन की बढ़ी मुश्किलें, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया रेप केस दर्ज करने का आदेश

Posted by - August 18, 2022 0
नई दिल्ली। केंद्र और बिहार सरकार में मंत्री रहे बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) को बड़ा झटका लगा है।…