BJP Manifesto

अग्निवीरों को जॉब, महिलाओं को 2100 रुपये महीने…, BJP ने हरियाणा चुनाव के लिए जारी किया संकल्प पत्र

5 0

रोहतक। हरियाणा चुनाव (Haryana Elections) के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपना घोषणा पत्र (BJP Manifesto) जारी कर दिया है। पार्टी ने इसे संकल्प पत्र नाम दिया है।

जेपी नड्डा (JP Nadda) और नायब सैनी (CM Nayab Saini) ने रोहतक में पार्टी का संकल्प पत्र (BJP Manifesto) जारी किया। इस दौरान सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि यह घोषणापत्र चुनावी नहीं है। बीजेपी ने अपने मेनिफेस्टो में कहा है कि वह हरियाणा में 2 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे। महिलाओं को 2100 रुपये महीना देंगे।

 

इसके अलावा हर महिलाओं को घर गृहणी योजना के तहत 500 रुपये में सिलेंडर देंगे। सामाजिक मासिक पेंशनों में वृद्धि करेंगे। नई वंदे भारत ट्रेनों की शुरुआत करेंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में कालेज जाने वाली प्रत्येक छात्रा को स्कूटर। हरियाणा को वैश्विक शिक्षा का केंद्र बनाएंगे।

Bjp Manifesto

शपथ पत्र जारी करते हुए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (CM Nayab Saini) ने कहा,’हमारी सरकार ने 5 साल पहले किए गए वादों को पूरा किया। हमने 2014 में जो वादे किए थे, उन्हें पूरा किया है। हमने 187 वादे किए थे और हम गर्व से कह सकते हैं कि हमने सभी वादे पूरे किए हैं। लोग हम पर भरोसा करते हैं, क्योंकि हम अपना घोषणापत्र पूरा करते हैं। दूसरी पार्टियां ऐसे वादे करती हैं, जो वास्तविक नहीं है और जिन्हें कभी पूरा नहीं किया जा सकता है।’

सीएम ने आगे कहा,’हम आपको भरोसा दिलाते हैं कि हम आज जो वादा कर रहे हैं, उसे पूरा किया जाएगा। लोग अब कांग्रेस से तंग आ चुके हैं, हरियाणा के लोग भाजपा के साथ हैं। भाजपा खटा-खट और टका-टक की राजनीति में विश्वास नहीं करती है। कांग्रेस ने हमेशा हरियाणा के लोगों को धोखा दिया है, लेकिन अब लोग कांग्रेस के असली चेहरे से वाकिफ हैं।’

Related Post

यूपी विधानमंडल सत्र

यूपी विधानमंडल सत्र : पहला दिन हंगामे की भेंट चढ़ा , सदन की कार्यवाही स्थगित

Posted by - December 17, 2019 0
लखनऊ। यूपी विधानमंडल सत्र में मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून व प्रदेश की खराब कानून व्यवस्था पर सदन में जबरदस्त…