CM Vishnudev Sai

संसदीय कार्य मंत्री की नियुक्ति विधानसभा सत्र के पहले : मुख्यमंत्री साय

38 0

रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Vishnudev Sai) से तुरंत संसदीय कार्य मंत्री नियुक्त करने की मांग की है। भगवान जगन्नाथ के रथ यात्रा में शामिल होने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मुलाकात वहां पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnudev Sai) से हुई ,जहां चर्चा के दौरान उन्होंने यह मांग रखी। मुख्यमंत्री (CM Vishnudev Sai) ने बघेल ने को बताया कि संसदीय कार्य मंत्री की नियुक्ति विधानसभा सत्र के पहले हो जाएगी।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि कहा कि हम भगवान जगन्नाथ के रथ यात्रा में रायपुर में पिछले 10 साल से यहां आ रहे हैं। विभार जी हमेशा यहां निमंत्रण देते हैं। पिछली बार भी मेरे साथ डॉ. रमन सिंह और राज्यपाल भी रहे . भगवान जगन्नाथ का आशीर्वाद हम सबको मिलता है।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में इस वर्ष बारिश कम है। हम सभी भगवान जगन्नाथ से प्रार्थना करते हैं कि रथ यात्रा के बाद पानी गिरे।फसल बढ़िया हो। बिजली कटौती को लेकर पूरे प्रदेश में 8 जुलाई से कांग्रेस के महा आंदोलन पर भूपेश बघेल ने कहा कि बिजली दर में लगातार वृद्धि हो गई है। बिजली की लगातार कटौती हो रही है, किसान परेशान हैं, घरेलू उपभोक्ता भी परेशान हैं।

मुख्यमंत्री साय को डॉ पंकज द्विवेदी ने भेंट की अपनी स्वरचित किताब ‘द पॉसिबिलिटी’

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रधानमंत्री की तुलना पंडित जवाहरलाल नेहरू से करने पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उसको चाटुकारिता करनी है।नया मुल्ला ज्यादा प्याज खाता है. सिंधिया जी अभी-अभी गए हैं, तो तारीफ करना लाजमी है। किसी भी कार्यकाल के पूरे कार्यकाल की तुलना नहीं की जा सकती है। आजादी के निर्माण कार्य उस समय जो नींव के पत्थर रखें, वह आज आईआईटी हो, आईआईएम हो, सारी चीज उसे समय नेहरू जी ने स्थापित किया है।नेहरू जी जब 500 सीट नहीं थी, तब भी 350 सीट जीत कर आते थे। तीनों कार्यकाल में यह उसे आंकड़े को शुरू भी नहीं पाए हैं। लोकप्रियता के मामले में भी मुकाबला नहीं। वह सब को लेकर चलते थे।

Related Post

RIL

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड 200 अरब डॉलर मार्केट कैप छूने वाली भारत की पहली कंपनी

Posted by - September 10, 2020 0
नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने गुरुवार को एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है। उघोगपति मुकेश अंबानी की…
राष्ट्रीय विज्ञान दिवस

पीएम मोदी के एक क्लिक पर 6 करोड़ किसानों के खाते में 12 हजार करोड़ रुपये पहुंचे

Posted by - January 2, 2020 0
कर्नाटक। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार दो दिवसीय दौरे पर कर्नाटक पहुंचे हैं। तुमकुर में उन्होंने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की…
CM Nayab Singh Saini

सीएम सैनी ने HSSC के नव नियुक्त चेयरमैन हिम्मत सिंह को दिलवाई गोपनीयता की शपथ

Posted by - June 8, 2024 0
चंडीगढ़। मुख्यमंत्री नायब सिंह (CM Nayab Singh) ने चंडीगढ़ में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) के नव नियुक्त चेयरमैन हिम्मत…
Bundelkhand

बुंदेलखंड के विकास पर जोर

Posted by - March 10, 2021 0
सियाराम पांडेय ‘शांत’ विगत कई दशकों से बुंदेलखंड उपेक्षित हैं। इस क्षेत्र के नेताओं ने अपने बारे में तो सोचा…