त्यौहार के मौके पर अगले तीन दिन बंद रहेंगे बैंक

1407 0

बिजनेस डेस्क.     दिवाली, भाई दूज के मौके पर शुक्रवार से रविवार तक लगातार तीन दिन बैंक बंद रहेंगे. इसलिए अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई भी जरूरी कम हो तो उसे आज ही निपटा लें ताकि त्यौहार के मौके पर आपको पैसों से सम्बंधित कोई भी परेशानी का सामना न करना पड़ें. देश के अधिकतर हिस्से में बैंक लगातार तीन दिन बंद रहेंगे.

स्मृति ईरानी को मिली कोरोना से मुक्ति, ट्वीट कर कहा धन्यवाद

आपको पता ही होगा कि 14 नवम्बर को दिवाली है इसलिए सरकारी छुट्टी की वजह से लगभग सभी बैंक बंद रहेंगे.वहीँ 15 नवंबर को रविवार होने की वजह से बैंकों में तो छुट्टी होगी ही.इसके बाद 16 नवंबर को भाईदूज मनाया जाएगा तो भी सभी बैंक फिर से बंद रहेंगे.

जिसके बाद आपको तीन दिन बाद 17 नवम्बर को ही बैंक जाने का मौका मिलेगा.

फिर पांच दिन बाद 20 और 21 नवंबर को छठ पर्व की वजह से बिहार और झारखंड में बैंक बंद रहेंगे. वहीं, 22 नवंबर रविवार होने के चलते सभी राज्यों में बैंकों की छुट्टी रहेगी.

इसका मतलब 10 दिन में बैंकिंग से जुड़े काम निपटाने के लिए आपको सिर्फ तीन दिन यानी 17,18 और 19 नवंबर का ही समय मिलेंगा. इस दौरान एटीएम में कैश की भी कमी हो सकती है.

लेकिन लोगों की सुविधा के लिए ऑनलाइन बैंकिंग से जुड़े ट्रांजैक्शन की सुविधा जारी रहेगी. इसमें नेट बैंकिंग, मनी ट्रांसफर से लेकर ऑनलाइन पेमेंट और अन्य चीजें शामिल हैं.

 

 

Related Post

CM Vishnudev Sai

मुख्यमंत्री साय ने स्वर्गीय जूदेव की जयंती पर उन्हें नमन किया

Posted by - March 8, 2024 0
रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Vishnudev Sai) ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री निवास में पूर्व सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री स्वर्गीय…
हॉलीवुड सिंगर केटी पैरी

म्यूजिक कॉन्सर्ट में परफॉर्म के लिए भारत पहुंची हॉलीवुड सिंगर केटी पैरी

Posted by - November 12, 2019 0
मुंबई। हॉलीवुड सिंगर केटी पैरी मुंबई आई हैं। यहां होने वाले म्यूजिक फेस्टिवल में परफॉर्म करेंगी। बता दें कि केटी…
Rupee

अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया चार पैसे फिसलकर 73.11 रुपये प्रति डॉलर पर रहा

Posted by - January 1, 2021 0
मुंबई। बैंकों की ओर से डॉलर की मांग आने से अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार (interbanking currency market) में रुपया शुक्रवार को…
CBI

CBI ने DHFL के बैंक ऋण धोखाधड़ी में मुंबई में 15 जगहों पर की छापेमारी

Posted by - June 22, 2022 0
मुंबई: दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (DHFL), इसके निदेशक और इसके पूर्व सीएमडी से जुड़े 36,615 करोड़ रुपये के बैंक…