Amrit Abhijat

कोरोना के नए वैरियंट को लेकर प्रमुख सचिव ने जारी किए निर्देश

165 0

लखनऊ। कोरोना के नए वैरियंट की दस्तक के साथ ही उप्र में इसे लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है। नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव अमृत अभिजात (Amrit Abhijat) ने शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के बचाव एवं रोकथाम को लेकर प्रभावी कार्रवाई करने के दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए आमजन से मास्क लगाने की अपील के साथ ही नगरीय निकायों को साफ-सफाई एवं सेनेटाइजेशन आदि कराए जाने के निर्देश दिए हैं। यह आदेश प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों, नगर आयुक्त और अधिशासी अधिकारी को भेजा गया है।

प्रमुख सचिव अमृत अभिजात (Amrit Abhijat) ने आदेश में कहा कि कोविड-19 के नए वैरियंट बीएफ-.7 को फैलने से रोकने के लिए संक्रमित स्थानों पर सेनेटाइजेशन सुनिश्चित किया जाए। रैन बसेरों में कोविड-19 प्रोटोकाल का सख्ती के साथ पालन कराए जाने के साथ ही साफ-सफाई एवं सेनेटाइजेशन की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि संक्रमण के रोकथाम के लिए निकायों में मुख्य बाजार एवं घनी बस्तियों को चिन्हित कर साफ-सफाई के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं। कचरे का निस्तारण एनजीटी के मानकों के अनुरूप किया जाए।

कोविड जागरूकता के साथ करें प्रचार-प्रसार

प्रमुख सचिव नगर विकास (Amrit Abhijat) ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम के लिए सतर्कता तथा टीकाकरण के लिए आम जनमानस के बीच विशेष रूप से प्रचार-प्रसार अभियान चलाया जाए। इस के लिए निकायों के मुख्य बाजारों, चौराहों, सार्वजनिक स्थलों इत्यादि पर लगाये गये स्थायी पब्लिक एड्रेस (पी०ए०) सिस्टम का पुनः प्रभावशाली रूप से व्यापक उपयोग कर जनसामान्य को जागरूक किया जाए।

यूपी के ग्रामीणों के लिए सबसे खास होगी अटल जी की 98वीं जयंती

नगरीय निकायों में गठित स्वच्छ वातावरण प्रोत्साहन समिति, रेजिडेन्ट वेलफेयर एसोसिएशन, गैर सरकारी संगठनों, व्यापार मण्डल एवं अन्य हित धारकों (स्टॉक होल्डर) के सहयोग से लोगों के मध्य फेस मास्क लगाने, साबुन से हाथ धोने एवं दो गज की दूरी बनाए रखने के लिए जन जागरूकता अभियान चलाया जाए।

Related Post

काराकाट और उजियारपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे

बिहार में दो जगह से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे उपेंद्र कुशवाहा, जीत सुनिश्चित का किया दावा

Posted by - April 3, 2019 0
पटना। विपक्षी दलों के महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने यहां बुधवार यानी आज अपने हिस्से की चार…

एक और ‘स्टेन स्वामी’! 6 साल से बंद है बुजुर्ग मजदूर नेता, खराब स्वास्थ्य के बावजूद नहीं मिल रही बेल

Posted by - July 10, 2021 0
जेल में बंद आदिवासी अधिकार कार्यकर्ता स्टेन स्वामी की मौत के बाद UAPA को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं।केरल…
UP Budget

UP Budget: वाराणसी मंडल में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पुनरुद्धार, पर्यटक व नागरिक सुविधाओं के विकास संबंधी कार्यों पर फोकस

Posted by - February 5, 2024 0
लखनऊ । उत्तर प्रदेश को विकास के पथ की ओर अग्रसर कर रही योगी सरकार ने महादेव की नगरी के तौर…