Kashmiri Pandit

नमाज के बाद मौलवियों ने कश्मीरी पंडितों से की अपील, घाटी छोड़कर न जाएं…

266 0

श्रीनगर: पिछले कुछ दिनों से घाटी में आतंकी लगातार कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandit) समेत गैर मुस्लिम लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं। घाटी में बढ़ती हिंसा की वजह से लोगों के साथ-साथ सरकार की भी चिंता बढ़ गई है। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में रह रहे अल्पसंख्यक हिन्दुओं में दहशत पैदा हो गई है। हर कोई दहशतगर्दों की नापाक हरकतों की कड़ी निंदा कर रहा है। घाटी में रहने वाले अमन पसंद मुसलमान भी अब कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandit) के समर्थन में खड़े हो गए हैं। 32 साल के इतिहास में पहली बार, बीते शुक्रवार को घाटी के तकरीबन हर प्रमुख मस्जिदों (Mosques) से नमाज के बाद आतंकियों को कड़ा संदेश दिया गया कि इस्लाम में मासूम लोगों का कत्ल गुनाह है। संदेश में कश्मीरी पंडितों और आम लोगों की हो रही हत्याओं की भी कड़ी निंदा की गई।

रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को जुमे के नमाज के बाद प्रमुख मौलाना और मुफ्तियों ने कश्मीरी पंडितों और अन्य हिन्दू अल्पसंख्यकों को भरोसा दिलाया कि वे सब उनके साथ हैं, लिहाजा वे कश्मीर छोड़कर न जाएं। मौलाना और मुफ्तियों ने यह भी कहा कि वे मासूम लोगों के कत्ल से बेहद दुखी हैं और हिंसा की वे कड़ी निंदा करते हैं। वहीं जुमे की नमाज के बाद बारामूला में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने शांति मार्च भी निकाला। बारामूला के अलावा कुलगाम, शोपियां, श्रीनगर, बांदीपोरा और कुपवाड़ा स्थित मस्जिदों से भी अल्पसंख्यक हिंदूओं के खिलाफ हो रही हिंसा की कड़ी निंदा की गई।

हाईकोर्ट से झटका, ED की पूछताछ में सत्येंद्र जैन नहीं रख सकते वकील

मस्जिदों से जारी संदेश में यह भी कहा गया कि हम सभी पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद के खिलाफ हैं और कश्मीरी पंडितों के साथ खड़े हैं। श्रीनगर के लाल चौक पर भी नमाज के बाद सिविल सोसाइटी से संबंध रखने वाले लोगों ने आतंकियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। लोगों ने आतंकी हमलों को कायरना बताया।

पटरी से उतरी बुलेट ट्रेन, ड्राइवर की मौत

Related Post

सारा लोपेज

सारा लोपेज ने जीता पहला तीरंदाजी लॉकडाउन नॉकऑउट, पुरस्कार राशि कोरोना से लड़ाई में दी

Posted by - May 18, 2020 0
पेरिस। विश्व की नंबर दो तीरंदाज कोलंबिया की सारा लोपेज ने रविवार को नॉर्वे की विश्व युवा चैंपियन एंगर्स फॉगस्टाड…
cm dhami

चमोली हादसे के प्रकरण में सीएम धामी का एक्शन, इन अधिकारियों पर गिरी गाज

Posted by - July 21, 2023 0
देहारादून। चमोली हादसे के प्रकरण में बड़ी कार्रवाई की गई  है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी…
फिल्म ‘लालटेन’

फिल्म ‘लालटेन’ में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का किरदार निभायेगी ये अभिनेत्री

Posted by - May 30, 2020 0
मुंबई। भोजपुरी सिनेमा की जानी मानी अभिनेत्री स्मृति सिन्हा आने वाली फिल्म ‘लालटेन’ में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू…
CM Dhami

धामी अचानक कार्यकर्ता के घर पहुंचे, परिजनों से मिल कर लिया फीडबैक

Posted by - March 27, 2024 0
देहरादून/हल्द्वानी। मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) बुधवार हल्द्वानी प्रवास के दौरान प्रातःकाल वह अचानक भाजपा नैनीताल जनपद के अनुसूचित जाति मोर्चा…