Actor Paresh Rawal met CM Dhami

अभिनेता परेश रावल ने मुख्यमंत्री से की भेंट, बोले-शूटिंग के लिए राज्य का हर डेस्टिनेशन उपयुक्त

5 0

देहरादून। फिल्म अभिनेता परेश रावल (Paresh Rawal) ने सोमवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय पहुंचकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) से मुलाकात की। इस दौरान रावल ने कहा कि राज्य में फिल्मांकन के लिए शांत वातावरण है। जनता के साथ ही सरकारी विभागों से फिल्मों की शूटिंग के लिए पूरा सहयोग मिला।

इस मौके पर फिल्म अभिनेता परेश रावल (Paresh Rawal) कहा कि वे उत्तराखण्ड में एक और फिल्म की शूटिंग पिछले 42 दिन से कर रहे हैं। इस दौरान देहरादून, ऋषिकेश और मसूरी में अनंत नारायण महादेवन निर्देशित बॉलीवुड फ़िल्म “पास्ट टेंस” की शूटिंग हुई है। उन्होंने कहा कि राज्य में फिल्मांकन के लिए बहुत अच्छा वातावरण है। उत्तराखंड के लोग भी बहुत सकारात्मक विचारधारा के हैं।

इस मौके पर मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि उत्तराखंड में फिल्मों की शूटिंग के लिए अनेक डेस्टिनेशन है। राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में प्राकृतिक सौन्दर्यता से जुड़े अनेक स्थल है। राज्य का हर डेस्टिनेशन फिल्मांकन के लिए उपयुक्त है। आदि कैलाश, चकराता, माणा जैसे अनेक स्थल उत्तराखंड में हैं। राज्य में उत्तराखंड फिल्म नीति-2024 बनाई गई है। हिन्दी और संविधान की 8वीं अनुसूची में शामिल भाषाओं की फिल्मों को अनुदान राशि राज्य में व्यय कुल धनराशि का 30 प्रतिशत या अधिकतम तीन करोड़ का अनुदान दिया जा रहा है।

उन्होंने (CM Dhami) बताया कि विदेशी फिल्मों और 50 करोड़ से अधिक बजट की फिल्मों पर राज्य में व्यय राशि का 30 प्रतिशत या अधिकतम तीन करोड़ तक का अनुदान दिया जा रहा है। राज्य की क्षेत्रीय भाषाओं की फिल्मों को राज्य में व्यय राशि का अधिकतम दो करोड़ रुपये तक का अनुदान दिया जा रहा है। राज्य में फिल्मों की शूटिंग के लिए सिंगल विंडो सिस्टम से अनुमति दी जा रही है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने नैनीताल में सतही पार्किंग के लिए दी अस्थायी अनुमति

इस अवसर पर फिल्म निर्देशक अनंत नारायण महादेवन, फिल्म प्रोड्यूसर अनूप पोड्डर, एश्वर्या मेशराम, शिवम यादव, कार्तिके यादव, डॉ. अंजलि नौरियाल, सतीश शर्मा, सूचना विभाग के संयुक्त निदेशक और उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद के संयुक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. नितिन उपाध्याय उपस्थित थे।

Related Post

कोरोना के खतरे के बीच अहमदाबाद में निकली जगन्नाथ यात्रा, गृहमंत्री मंगला आरती में हुए शामिल

Posted by - July 12, 2021 0
कोरोना की दूसरी लहर के धीमी पड़ने और तीसरी लहर की आशंका के बीच गुजरात के अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर…
kedarnath yatra

केदारनाथ यात्रा की तैयारियों को लेकर डीएम मयूर दीक्षित ने की बैठक

Posted by - February 20, 2023 0
रुद्रप्रयाग। केदारनाथ यात्रा (Kedarnath Yatra) को सुव्यवस्थित ढंग से संचालन कराने के लिए यात्रा मार्ग एवं केदारनाथ धाम में बेहतर…