Arvind Kejariwal

दिल्ली के अस्पतालों में बेड की भारी कमी, मौत के आंकड़े कभी नहीं छुपाए- अरविंद केजरीवाल

521 0

ऩई दिल्ली। देश में कोरोना वायरसस संक्रमण के नए मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हो रही है। सोमवार को देश में 2,73,810 नए मामले सामने आए। भारत में कोविड-19 के एक्टिव मामलों की संख्या 19 लाख से ज्यादा हो चुकी है, जो कुल संक्रमित केस का 12.18 फीसदी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पांच राज्यों महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक और केरल से भारत के कुल एक्टिव केस का 65.02 फीसदी है। वहीं रविवार को एक दिन संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें (1619) दर्ज की गई। बढ़ते केस को देखते हुए बिहार सरकार ने भी 15 मई तक नाइट कर्फ्यू (रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक) लगाया है।

वहीं स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान, अन्य शैक्षणिक संस्थान, सभी सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, क्लब, स्विमिंग पूल, स्टेडियम, जिम, पार्क और उद्यान 15 मई तक बंद रहेंगे।

इसके अलावा राजस्थान सरकार ने भी आवश्यक सेवाओं को छोड़कर आज से 3 मई तक राज्य में लॉकडाउन लगाया है। वहीं देश में अब तक 12.38 करोड़ वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है।

दिल्ली में आज रात 10 बजे से एक हफ्ते का लॉकडाउन

दिल्ली में आज रात 10 बजे से अगले सोमवार की सुबह तक लॉकडाउन लगाया गया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि लगातार ज्यादा केस आने के बाद दिल्ली के हेल्थ सिस्टम पर काफी दबाव है। अगर अभी लॉकडाउन नहीं लगाया तो बहुत बड़ी त्रासदी हो सकती है।

दिल्ली में सबसे ज्यादा टेस्टिंग हो रही है- अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सोमवार को कहा कि अगर प्रति 10 लाख आबादी के हिसाब से दिल्ली में सबसे ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं। सरकार ने दिल्ली की जनता से कुछ भी नहीं छुपाए हैं। बेड्स से लेकर मौतों की जानकारी सही-सही दी।

Related Post

Bijpaur Naxalites Encounter

बीजापुर: अब तक 13 नक्सलियों के शव बरामद, कुख्यात पापा राव के मारे जाने की खबर

Posted by - April 3, 2024 0
रायपुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के नक्सल प्रभावित गंगालूर क्षेत्र के कोरचोली के जंगल में मंगलवार को हुई मुठभेड़ के…