Ministry of External Affairs

कोरोना वैक्सीन के निर्यात पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया : विदेश मंत्रालय

500 0
नई दिल्ली।  विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs) ने कहा कि भारत ने वैक्सीन के निर्यात पर किसी प्रकार का कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है। म्यामांर मुद्दे पर विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs) ने कहा कि हम वहां हो रही हिंसा की निंदा करते हैं। मंत्रालय ने कहा कि हमारा मानना है कि कानून का शासन कायम होना चाहिए।
विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs) का कहना है कि भारत ने कोरोना वैक्सीन के निर्यात पर किसी प्रकार का कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है। साथ ही विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs) ने जानकारी दी कि अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने पीएम मोदी को 22-23 अप्रैल को आयोजित होने वाले जलवायु शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है।

 

विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs) के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि हम म्यांमार में लोकतंत्र की बहाली के लिए खड़े हैं। हमने राजनीतिक कैदियों की रिहाई का आग्रह किया है और आसियान के प्रयासों सहित वर्तमान स्थिति को हल करने में किसी भी प्रयास का समर्थन किया है।

उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने पीएम मोदी को 22-23 अप्रैल को आयोजित होने वाले जलवायु शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है। पीएम मोदी ने उनकी पहल का स्वागत किया और निमंत्रण स्वीकार किया।

Related Post

CM Dhami

शहीदों के सपनों के अनुरूप राज्य का चहुंमुखी विकास हमारा लक्ष्य: सीएम धामी

Posted by - September 1, 2023 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने कहा कि वे स्वयं एक राज्य आंदोलनकारी होने के नाते आंदोलनकारियों के…
CM Dhami

सीएम धामी ने बारिश में शहीदों के आवास पहुँचकर सफाई कर स्वच्छता पखवाड़े की शुरुआत की

Posted by - September 17, 2022 0
देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) के जन्मदिन के मौके पर आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने देहरादून…
RANDEEP SURJEWALA

कांग्रेस का सवाल-साठ हजार करोड़ की राफेल डील में किसे दिए गए करोड़ों के ‘गिफ्ट’?

Posted by - April 5, 2021 0
नई दिल्ली। फ्रांस के पब्लिकेशन मीडियापार्ट ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि 2016 में जब भारत और फ्रांस…