CM Bhajanlal Sharma

शेखावाटी क्षेत्र की दुश्मन है कांग्रेस, यमुना जल समझौते को रद्द करने की थी प्लानिंग : मुख्यमंत्री

1 0

जयपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने कहा कि 50 साल बाद हमारी सरकार ने ही हरियाणा सरकार के साथ यमुना जल समझौता कर शेखावाटी क्षेत्र को पानी उपलब्ध कराने का कार्य किया है। इससे यहां की धरती सोना उगलेगी। जबकि कांग्रेस के नेता तो आलू से सोना पैदा करने का झूठ बोलकर लोगों को बरगलाते हैं। कांग्रेस शेखावाटी क्षेत्र की दुश्मन है क्योंकि इनके नेताओं ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र में यमुना जल समझौते को निरस्त करने का वादा किया था। क्या यमुना का पानी बीजेपी का कार्यकर्ता पी रहा था।

शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) गुरुवार को झुन्झुनूं तथा रामगढ़ में विधानसभा उपचुनाव के बीजेपी प्रत्याशी राजेन्द्र भांबू तथा सुखवन्त सिंह के समर्थन में आयोजित नामांकन सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश को भ्रष्टाचार के दलदल में धकेला है। इनकी तुष्टिकरण और जातिवाद की राजनीति ने ही देश को सबसे ज्यादा बर्बाद किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 140 करोड़ जनता के कल्याण के लिए निरंतर कार्य कर रहे हैं। हम किसान सम्मान निधि, वृद्धजन सम्मान, आवास, खाद्य सुरक्षा और किसानों को बिजली कनेक्शन देते हैं तब जाति-धर्म नहीं देखते हैं। हमने प्रदेश की 200 विधानसभा क्षेत्रों के विकास में किसी प्रकार का कोई भेदभाव नहीं किया है। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र को पर्याप्त बजट दिया गया है। पूर्ववर्ती सरकार के समय में कांग्रेस विधायक को ही अपने क्षेत्र के विकास के लिए बजट दिया जाता था।

शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने कहा कि कांग्रेस को आमजन के हितों से कोई सरोकार नहीं है। कांग्रेस ने राजनीति कर पूर्वी राजस्थान के लिए अति महत्वपूर्ण ईआरसीपी प्रोजेक्ट को भी लटका कर रखा था तथा इसके लिए कोई योजना ही नहीं बनाई जबकि हमने आते ही क्षेत्र की जरूरत को समझते हुए एमओयू कर दिया। हम जल्द ही ईआरसीपी का शिलान्यास भी करेंगे। उन्होंने कहा कि ईआरसीपी से रामगढ़ को भी जोड़ा गया है जिससे यहां के लोगों को पेयजल एवं सिंचाई के लिए पानी मिल सके। ईआरसीपी के तहत प्रदेश की विभिन्न नदियों को जोड़कर एक नेटवर्क तैयार किया जा रहा है जिससे अलवर सहित पूर्वी राजस्थान के सभी जिलों को पानी की कमी नहीं होगी।

मुख्यमंत्री (CM Bhajanlal Sharma) ने कहा कि राज्य सरकार ने गत 10 महीनों के कार्यकाल में ऐतिहासिक कार्य किए हैं। हमने राज्य को ऊर्जा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए 2 लाख 24 हजार करोड़ के एमओयू किए हैं। जबकि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के समय में एक वाॅट बिजली का उत्पादन भी नहीं हुआ। हमारी सरकार वर्ष 2027 तक किसानों को दिन में पर्याप्त बिजली उपलब्ध करवाने के संकल्प पर भी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार युवाओं को पांच वर्ष में चार लाख सरकारी नौकरी देगी। जिसमें से पहले साल में ही हम एक लाख नौकरी दे रहे हैं। लगभग 33 हजार युवाओं को नियुक्तियां भी दी जा चुकी हैं। हाल ही में कैबिनेट मीटिंग में लगभग 90 हजार नौकरियों की स्वीकृति दे दी है। साथ ही, हमने पहली बार परीक्षा परिणामों की तिथि के साथ भर्ती कलेण्डर भी निकाला है।

उन्होंने (CM Bhajanlal Sharma) कहा कि प्रदेश की बीजेपी सरकार ने किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की छह हजार रुपये के साथ ही दो हजार रुपये की अतिरिक्त सम्मान निधि देने का वादा भी पूरा किया है। गेंहू की एमएसपी 125 रुपये प्रति क्विंटल बढ़ाकर 2400 रुपये प्रति क्विंटल की गई है। शर्मा ने कहा कि युवाओं के सपने चूर करने वाले पेपरलीक माफिया के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करते हुए हमने 200 से भी अधिक आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। इनमें से कोई भी बचने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि शेखावाटी क्षेत्र किसान-जवान-भामाशाहों की धरती है। यहां का किसान धरती का सीना चीर देश का पेट पाल रहा है। वहीं, जवान सरहद पर देश की सीमा की सुरक्षा कर रहा है।

मुख्यमंत्री vने कहा कि कांग्रेस के समय मेवात क्षेत्र साइबर क्राइम का गढ़ था। पूरे देश का लगभग 70 प्रतिशत साइबर क्राइम मेवात में होता था। हमारी सरकार ने आते ही ऑपरेशन एंटीवायरस चलाकर साइबर अपराध को खत्म कर दिया इससे अब साइबर ठग सलाखों के पीछे हैं। मेवात के साइबर ठग अब किसी ठगी को करने की तो दूर उसके बारे में सोच भी नहीं रहे हैं। हम किसी भी राष्ट्रविरोधी वायरस को नहीं छोड़ेंगे। मुख्यमंत्री ने आमजन से भांबू एवं सुखवंत को भारी मतों से जिताकर विधानसभा भेजने की अपील की। इस अवसर पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़, केन्द्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेन्द्र यादव, केन्द्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत, सहकारिता राज्य मंत्री गौतम दक, पूर्व केन्द्रीय मंत्री कैलाश चाैधरी सहित विधायक, वरिष्ठ पदाधिकारीगण और बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे।

Related Post

CM Nayab Singh

हरियाणा पिछड़ा आयोग ने मुख्यमंत्री को सौंपी अनुपूरक रिपोर्ट

Posted by - August 1, 2024 0
चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (CM Nayab Singh) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केंद्रीय पिछड़ा आयोग…
पश्चिमी यूपी के छात्रों को एएमयू-जामिया में मिले 10 फीसदी आरक्षण

पश्चिमी यूपी के छात्रों को एएमयू-जामिया में मिले 10 फीसदी आरक्षण, तभी समस्या होगी खत्म : केंद्रीय मंत्री

Posted by - January 23, 2020 0
नई दिल्ली। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) और जामिया विश्वविद्यालय दिल्ली (जामिया) में जो विरोध कर रहे हैं। वह सब राजनीति…
CM Dhami

धामी सरकार पहुंची अयोध्या, भक्ति भाव से किए रामलला के दर्शन

Posted by - February 20, 2024 0
देहरादून/अयोध्या। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने मंगलवार को अपने मंत्री परिषद (कैबिनेट) सहयोगियों के साथ, उत्तर…

‘मुल्ले काटे जाएंगे’ नारेबाजी पर सियासत गर्म, हिन्दू रक्षा दल के प्रमुख ने कहा- हमने कुछ गलत नहीं किया

Posted by - August 11, 2021 0
दिल्ली के जंतर मंतर में पिछले दिनों हिन्दू संगठनों ने एक कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें मुसलमानों को लेकर बेहद आपत्तिजनक…