AK Sharma

भदोही की सभी सड़कों को अगले एक सप्ताह में कराये गढ्ढ़ामुक्त: प्रभारी मंत्री

4 0

भदोही। उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री व भदोही जनपद के प्रभारी मंत्री ए0के0 शर्मा (AK Sharma) सोमवार को पहली बार अपने प्रभार जनपद भदोही पहुंचे और जनपद के कलेक्टेªट सभागार में जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा की।

जनपद प्रभारी मंत्री (AK Sharma)ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने पदीय उत्तरदायित्वों के साथ जनमानस से शिष्टाचार पूर्वक व्यवहार करें। केन्द्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से पात्र लाभार्थियों को लाभान्वित करें। जनप्रतिनिधियों से निरन्तर संवाद करें, जनहित के कार्याे को समय-सीमा में करें। उन्होंने प्राप्त शिकायतों और फीडबैक के आधार पर एक्सईएन विद्युत भदोही को कड़ी फटकार लगाई और व्यवहार व कार्यशैली में सुधार की नसीहत दी। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि हफ्ते में एक दिन जनप्रतिनिधियों से संवाद के लिए रखें। जिससे वे जनता की शिकायतों से अवगत कराकर जनहित में कार्य करा सके।

प्रभारी मंत्री (AK Sharma)को मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 शिवाकांत द्विवेदी ने बताया कि मुख्यमंत्री डैशबोर्ड विकास कार्याे से सम्बन्धित 73 इडीकेटर्स के मूल्यांकन में भदोही प्रदेश में 26वें स्थान पर है। प्रभारी मंत्री ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि अगले एक माह के अन्दर विकास कार्याे से सम्बन्धित योजनाओं का शिलान्यास/लोकापर्ण कराना सुनिश्चित करें। अधीक्षण अभियंता विद्युत को निर्देशित किया कि अनावश्यक किसी गरीब, वंचित, कमजोर व्यक्ति को बिल के लिए परेशान न किया जाय। जल जीवन मिशन एवं नमामि गंगे, प्रोजेक्ट के तहत पेयजल पाइप लाइन बिछाने के लिए सड़कों को खोदने के बाद पुनः ठीक न किये जाने की शिकायत पर उन्होंने अधिशासी अभियंता जल निगम को निर्देशित किया कि कार्य पूर्ण होने के बाद कार्यदायी संस्थाओं से सड़कों को सही कराया जाय।

ए0के0 शर्मा (AK Sharma) ने सभी जनपदीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनहित के मुद्दो के निस्तारण में लापरवाही न हो। जनप्रतिनिधियों द्वारा उठाई गयी समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण सुनिश्चित किया जाय। प्रभारी मंत्री ने शारदीय नवरात्रि के पावन पर्व पर सभी जनपदवासियों को नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं व बधाई दी। उन्होंने समस्त पीडब्ल्यूडी व निकाय अधिकारियों को निर्देश किया कि जनपद की सभी सड़के एक सप्ताह के अन्दर गढ्ढा मुक्त कर दिया जाय। उन्होंने अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी/जल निगम को निर्देशित किया कि समस्त पाईप बिछाने वाली एजेंसियां पहले जहॉ दुर्गापूजा स्थल है वहॉ की सड़को को जल्द से जल्द सही व सुदृढ़ करें, जिससे श्रद्धालुओं को असुविधा न हो। उन्होंने निकायों के समस्त अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया कि शहर व कस्बों में साफ-सफाई बेहतर ढ़ंग से दिखनी चाहिए।

विद्युत विभाग की समीक्षा के दौरान उन्होंने (AK Sharma) कहा कि विद्युत कार्मिक अपने कार्यों को गंभीरता से करें। कहीं से भी लापरवाही की शिकायतें न आये। सभी जर्जर व पुरानी तारों व खम्भों को दुरूस्त कर लिया जाय। इसी क्रम में उन्होंने स्वास्थ्य, कृषि, बेसिक शिक्षा, पंचायती राज, पंडित दीन दयाल उपाध्याय सोलर स्ट्रीट लाइट योजना, सोलर स्ट्रीट लाईट बीकेएस ग्राम उन्नति योजना, खराब ट्रान्सफॉर्मर की शिकायते,दैनिक विद्युत आपूर्ति, जल जीवन मिशन हर घर जल योजना आदि विकास कार्याे की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

जिला पंचायत अध्यक्ष अनिरूद्ध त्रिपाठी ने जल जीवन मिशन हेतु पेजयल पाइप लाइन बिछाने के बाद सड़क व गलियों को पुनः ठीक न कराया जाना, अधिकारियों द्वारा फोन न उठाना, अन्य कमियों के प्रति प्रभारी मंत्री (AK Sharma) का ध्यान आकृष्ट कराया। प्रभारी मंत्री ने जनप्रतिनिधियों द्वारा उठायी गयी समस्याओं और सुझावों को गम्भीरता से लेने के निर्देश दिये।

गंगा व अन्य नदी घाटों की सफाई कराएं, सड़कों को अतिशीघ्र करें गड्ढा: एके शर्मा

पुलिस अधीक्षक डॉ0 मीनाक्षी कात्यायन ने जनपद में शान्ति व कानून व्यवस्था के विभिन्न आयामों व उपलब्धियों से प्रभारी मंत्री को अवगत कराया। उन्होंने माफियॉ के चल-अचल सम्पत्ति पर की गयी जब्ती की कार्यवाही। उन्होंने बताया कि जनपद की महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलम्बन हेतु शारदीय नवरात्र पर्व पर मिशन शक्ति फेज-05 का भी शुभारम्भ कर दिया गया है।

जिलाधिकारी विशाल सिंह ने इस दौरान मुख्यमंत्री डैशबोर्ड के विकास कार्याे में बी ग्रेड एवं उससे नीचे के ग्रेड पर आने वाले सभी विभागों के अधिकारियों पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए अविलम्ब सुधार किये जाने के निर्देश दिये। समय सीमा में आपेक्षित सुधार न होने पर जनपद की रैकिंग खराब करने वाले सम्बन्धित अधिकारियों पर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रभारी मंत्री (AK Sharma) एवं अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा की गयी शिकातयों को समय-सीमा में निस्तारित कराते हुए अवगत कराना सुनिश्चित करेंगे।

बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष अनिरूद्ध त्रिपाठी, जिलाध्यक्ष दीपक मिश्रा, विधायक औराई दीनानाथ भाष्कर, जिलाधिकारी विशाल सिंह, पुलिस अधीक्षक डॉ0 मीनाक्षी कात्यायन, मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 शिवाकान्त द्विवेदी, अपर पुलिस अधीक्षक डॉ0 तेजवीर सिंह, पूर्व विधायक भदोही रवीन्द्रनाथ त्रिपाठी, अन्य जनप्रतिनिधिगण, अपर जिलाधिकारी कुंवर वीरेन्द्र मौर्य, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 संतोष चक, डिप्टी एनआरएलएम राजाराम, जिला विद्यालय निरीक्षक अंशुमान, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेन्द्र नारायण सिंह, पीडब्ल्यूडी जैनूराम सहित समस्त जनपदीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Post

Anurag Kashyap

अनुराग कश्यप बोले- रवि किशन गांजा पिया करते थे, ये दुनिया जानती है

Posted by - September 19, 2020 0
नई दिल्ली। बॉलीवुड में ड्रग्स के इस्तेमाल को लेकर बीते दिनों गोरखपुर से बीजेपी  सांसद रवि किशन ने लोकसभा में…
RAJ THACKERY

राज ठाकरे बोले- अनिल देशमुख तुरंत इस्तीफा दें, केंद्र सरकार से की जांच की मांग

Posted by - March 21, 2021 0
मुंबई । एंटीलिया मामले और पूर्व मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के लेटर बम ने महाराष्ट्र की राजनीति में उथल-पुथल…
Amit Shah and CM Yogi participated in Ganga Aarti

गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी गंगा आरती में हुए शामिल, अभिभूत

Posted by - May 11, 2024 0
वाराणसी। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) शनिवार शाम दशाश्वमेधघाट पर आयोजित…

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का बड़ा ऐलान कहा अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ूंगी

Posted by - November 20, 2018 0
इंदौर। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि वो अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। सुषमा ने…