CM Dhami

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हरियाणा कर रहा नए कीर्तिमान स्थापित: पुष्कर धामी

18 0

चंडीगढ़। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने रविवार को धारूहेड़ा, रेवाड़ी में भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह यादव के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया। धामी ने जनता से भाजपा प्रत्याशी यादव को विजयी बनाकर हरियाणा में पुनः भाजपा सरकार बनाने का आग्रह किया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने कहा कि रेवाड़ी क्षेत्र वीरों की भूमि है। यहां से हजारों लोग देश की सीमा में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने आगामी 5 अक्टूबर को अधिक से अधिक भाजपा के पक्ष में मतदान कर प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह यादव को जिताने और हरियाणा में पुनः भाजपा सरकार बनाने की अपील की।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हरियाणा में नए कीर्तिमान स्थापित हुए हैं। सड़क, स्वास्थ्य, पेयजल, इंफ्रास्ट्रक्चर समेत हर क्षेत्र में हरियाणा आगे बढ़ा है। वंदे भारत ट्रेन के माध्यम से कनेक्टिविटी मजबूत हुई है। रेवाड़ी क्षेत्र में भी वंदे भारत का ट्रायल चल रहा है। हरियाणा की डबल इंजन सरकार ने घर-घर गैस सिलेंडर पहुंचाया है, प्रत्येक घर में शुद्ध पेयजल पहुंचाया जा रहा है, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का अभियान प्रधानमंत्री जी ने इसी धरती से शुरू किया था। हरियाणा सरकार ने खेल के क्षेत्र में युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए 1000 खेल नर्सरी की शुरुआत की है। मेक इन इंडिया, स्टार्टअप इंडिया, स्किल इंडिया जैसे कार्यक्रमों से हरियाणा में रोजगार उपलब्ध करवाया जा रहा है।

‘मन की बात’ कार्यक्रम में उत्तरकाशी के सीमावर्ती गांव का जिक्र उत्तराखंड के लिए गौरव की बात: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने कहा कि हरियाणा राज्य में पूर्व की कांग्रेस सरकार में केवल 538 गांव में बिजली उपलब्ध थी, पर आज भाजपा सरकार 58 हजार गांव में 24 घंटे बिजली दे रही है। अब हरियाणा में 7 से बढ़कर 15 मेडिकल कॉलेज हैं। रेवाड़ी में 1650 करोड़ की लागत से एम्स का निर्माण हो रहा है। हरियाणा की भूमि किसानों, जवानों, युवाओं की भूमि है। पूर्व की सरकारों ने हरियाणा की जनता के साथ हमेशा राजनीति की है। कांग्रेस के समय में 8 फसलों पर एमएसपी मिलती थी, आज 14 फसलों पर एमएसपी दी जा रही है। आने वाले समय में ये बढ़कर 24 फसलों में दी जायेगी। उन्होंने दावा किया है कि कांग्रेस के प्रत्याशी दावा करते हैं कि हरियाणा में उनकी सरकार बनने पर सबसे पहले अपने परिवार वालों को नौकरी देंगे।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि भाजपा ने हरियाणा में विकास का घोषणा पत्र जारी किया है। हरियाणा में लाड़ो योजना के अंतर्गत 2100 रुपये महिलाओं को देने का प्रावधान है। आयुष्मान योजना में इलाज के खर्चे को 10 लाख तक बढ़ाने का प्रावधान किया गया है। अव्वल बालिका योजना के तहत प्रत्येक बालिका को स्कूटी देने, किसानों को 3 लाख तक का ऋण बिना ब्याज के देने की घाेषणा की है। इस दौरान भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह यादव, भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ. वंदना, विनय रौहेल, राजपाल यादव, रामनिवास प्रजापति एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

Related Post

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बहुमत परीक्षण से पहले दिया इस्तीफा

Posted by - March 20, 2020 0
नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में जारी सियासी घटनाक्रम के बीच शुक्रवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने पद से इस्तीफा दे…

…और रामपुर तिराहा कांड का दंश साथ ले गयी कद्दावर कांग्रेस नेता

Posted by - June 14, 2021 0
चंद्रशेखर पंडित भुवनेश्वर दयाल उपाध्याय वर्ष 2005, रात्रि लगभग 2 बजे का समय, देहरादून में मुख्यमंत्री का आवास, कक्ष संख्या-2,…
Eknath Shinde

4 अन्य बागी विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे ने की कामाख्या मंदिर में पूजा

Posted by - June 29, 2022 0
मुंबई: महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के बीच गुवाहाटी में में मौजूद शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने…
CAA पर बोले अभिजीत बनर्जी

CAA पर बोले अभिजीत बनर्जी, यह सोचना आधारहीन है कि मुस्लिम भारत को कब्जे में ले लेंगे

Posted by - January 29, 2020 0
कोलकाता। विवादास्पद नागरिकता संशोधन अधिनियम की पड़ताल करते हुए नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी ने कहा है कि भारत में…
Srinagar

अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमला नाकाम, श्रीनगर में 2 पाकिस्तानी आतंकी ढेर

Posted by - June 14, 2022 0
जम्मू-कश्मीर: श्रद्धालुओं की धमकियों को बेअसर करने के लिए देर रात की गई मुठभेड़ के बाद अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra)…