AK Sharma

एके शर्मा ने सफाई मित्रों को सफाई किट देकर, शाल भेंटकर तथा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया

18 0

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने जनपद अलीगढ़ में अपने प्रवास के दौरान स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत सर्किट हाउस में आयोजित कार्यक्रम में लोगों को अपने नगरों को स्वच्छ, सुंदर सुरम्य बनाने के लिए प्रेरित किया। साथ ही सफाई मित्रों को सफाई कार्याे को पूर्ण मनोयोग से करने के लिए प्रोत्साहित भी किया।

मंत्री (AK Sharma) सफाई मित्रों के बीच जाकर उनका मनोबल बढ़ाया। सफाई मित्रों को सफाई किट देकर, शाल भेंटकर तथा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। नगरों में मच्छर मक्खी जनित बीमारियों तथा संचारी रोगो की रोकथाम के लिए हरी झंडी दिखाकर एंटी लार्वा फागिंग टीम और मशीन को रवाना किया।

उन्होंने (AK Sharma) अलीगढ़ के सर्किट हाउस परिसर में प्रातः काल ‘एक पेड़ मां के नाम’ पर बरगद के पौधे का रोपण कर अधिक से अधिक पौधे रोपने का संदेश दिया और कहा कि स्वच्छ, स्वस्थ व सुंदर भविष्य के लिए हम सभी एक पेड़ अवश्य लगाए और मोदी जी के संकल्प को पूरा करें।

Image

नगर विकास मंत्री (AK Sharma) ने कहा कि आम जनमानस के स्वभाव व संस्कार में स्वच्छता के प्रति धारणा और सजगता लाने के लिए ‘स्वच्छता ही सेवा-2024’ अभियान के अन्तर्गत वृहद स्तर पर नगर निगमों व निकायों में जन जागरुकता कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं।

वैश्विक नगर योजना को धरातल पर उतारने के लिए नगरीय व्यवस्थायें वैश्विक स्तर की बनाये: एके शर्मा

उन्होंने (AK Sharma) कहा कि प्रधानमंत्री के जन्म दिवस 17 सितम्बर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के जन्मदिन 02 अक्टूबर तक चलने वाले इस विशेष अभियान में मैं स्वयं अपने सफाई मित्रों के साथ कंधा से कंधा मिलाकर सफाई कर लोगों को प्रेरित करने का कार्य कर रहा हूं। उन्होंने प्रदेश के सभी जनप्रतिनिधिगण व जनता-जनार्दन से अनुरोध किया है कि सफाई के इस महाभियान में स्वयं जुड़े और लोगों को प्रेरित भी करें।

इस अवसर पर नगर निगम के पदाधिकारी, अधिकारी और सफाई कर्मी मौजूद रहे।

Related Post

Road

सिंगल यूज्ड प्लास्टिक कचरे से सड़क सुदृढ़ीकरण को बढ़ावा देकर नई मिसाल पेश कर रही योगी सरकार

Posted by - January 28, 2024 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश को विकास के नए सोपानों की ओर अग्रसर कर रही योगी सरकार(Yogi Government)  ने सिंगल यूज प्लास्टिक…