CM Yogi attended Shri Kashi Vishwanath Darbar

सीएम योगी ने श्री काशी विश्वनाथ दरबार में लगाई हाजिरी, बाबा काल भैरव का लिया आशीर्वाद

15 0

वाराणसी: भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक एवं सदस्यता अभियान कार्यशाला में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) रविवार को दोपहर में वाराणसी पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काशी पहुंचते ही बाबा काल भैरव (Baba Kal Bhairav) और श्री काशी विश्वनाथ मंदिर (Shri Kashi Vishwanath Mandir) में मत्था टेका। पुलिस लाइन हेलीपैड पर उतरने के बाद मुख्यमंत्री बाबा के दरबार में पहुंचे और विधि विधान से पूजन किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में आदियोगी के दर्शन किए। बाबा के गर्भगृह में जाकर षोडशोपचार पूजन कर लोक कल्य़ाण के लिए कामना की। उन्होंने काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव की आरती किया और विधि विधान से पूजा कर आशीर्वाद लिए। मंदिर में मौजूद दर्शनार्थियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपने बीच देखकर हर हर महादेव के उद्घोष से उनका स्वागत किया।

CM Yogi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने भी भक्तों का अभिवादन हाथ जोड़कर और हाथ उठाकर स्वीकार किया। काल भैरव से दर्शन करके निकलते समय बच्चों को देखकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रुक गए और उनको मिठाई खिलाई। वहां से मुख्यमंत्री योगी में संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय गए, जहां उन्होंने पांडुलिपियों का अवलोकन किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi)  के साथ प्रदेश सरकार के मंत्री दयाशंकर सिंह, दयाशंकर मिश्र ‘दयालु’, रवींद्र जायसवाल, विधायक सौरभ श्रीवास्तव व अन्य लोग मौजूद थे।

Related Post

AK Sharma

नये उत्तर प्रदेश के निर्माण की दिशा में ऊर्जा विभाग निभा रहा है अग्रणी भूमिका: एके शर्मा

Posted by - May 25, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) के नेतृत्व में राज्य…
UPITS

प्रदेश के पारंपरिक उत्पादों का ‘वैश्विक महाकुंभ’ बनेगा UPITS-2024

Posted by - September 14, 2024 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश को ‘उद्यम प्रदेश’ बनाने के लिए योगी सरकार (Yogi Government) प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)…