CM Dhami

धामी ने जिला अस्पताल चंपावत में सिटी स्कैन मशीन का किया लोकार्पण

18 0

चम्पावत। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शनिवार को जिला अस्पताल चंपावत में सिटी स्कैन मशीन का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने जिला अस्पताल में मरीजों से मिलकर उनका हाल जाना एवं जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। साथ ही डॉक्टरों को मरीजों को बेहतर से बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने कहा कि आदर्श जनपद बनने की ओर जिला चंपावत दिन दोगुनी रात चौगुनी रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। जनपद में विकास कार्यों के साथ-साथ लोगों के लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है। जनपद में सीटी स्कैन मशीन की सुविधा से जहां एक ओर मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया होंगी, वहीं आदर्श जनपद चंपावत की परिकल्पना भी साकार होगी। उन्होंने कहा कि जनपद में लगातार स्वास्थ्य सेवाओं में बढ़ोतरी हो रही है। जिला अस्पताल लगातार आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित अस्पताल बन रहा है। सीटी स्कैन मशीन संचालित होने के बाद जनपद के मरीजों को बाहरी जनपदों के अस्पतालों की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी।

चंपावत में सीटी स्कैन मशीन का लोकार्पण करते मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि जिला अस्पताल में लगातार विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती की गई है। जिन विशेषज्ञों की तैनाती नहीं हुई है उनकी भी शीघ्र तैनाती की जाएगी। इससे यहां आने वाले मरीजों को बेहतर उपचार के लिए कहीं अन्यत्र नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि क्रिटिकल केयर यूनिट भी शीघ्र ही संचालित की जाएगी। उन्होंने कहा कि अस्पताल में बुनियादी सुविधाओं के विस्तार होने से क्षेत्र में पलायन रुकेगा एवं सीमांत क्षेत्र को इसका लाभ मिलेगा।

मरीज का हाल-चाल जानते मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने भर्ती मरीजों को फल, कंबल एवं भोजन हेतु बर्तन भी वितरित किए। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष ज्योति राय, भाजपा जिला अध्यक्ष निर्मल महारा, विधायक प्रतिनिधि प्रकाश तिवारी, जिलाधिकारी नवनीत पांडे, पुलिस अधीक्षक अजय गणपति, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेश चौहान मौजूद रहे।

Related Post

five diets

हड्डियों की मजबूती के लिए आज ही इन ये पांच आहार को करें बाय-बाय

Posted by - September 14, 2020 0
नई दिल्ली। एशिया पैसिफिक जर्नल ऑफ क्लिनिकल न्यूट्रीशन द्वारा किए गए एक अध्ययन में बड़ा खुलासा किया है। इस रिसर्च…
Joe Root

पिच पर फैसला करना खिलाड़ियों का काम नहीं, बल्कि आईसीसी का है : जो रुट

Posted by - February 26, 2021 0
अहमदाबाद। अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच टेस्ट क्रिकेट के अनुकूल थी या नहीं। इस पर सवाल दागे जाने…
काेरोनावायरस

राज्यसभा में उठा मास्क और हैंडसेंनेटाइजर के नि:शुल्क वितरण का मुद्दा

Posted by - March 13, 2020 0
नई दिल्ली। देश में काेरोना वायरस के तेजी से फैलने के मद्देनजर मास्क और हैंडसेंनेटाइजर का नि:शुल्क वितरण किया जाए।…