CM BhajanLal

एग्जीबिशन में विंटेज कैमरा और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की तस्वीरें बनीं आकर्षण का केंद्र

17 0

जयपुर। जवाहर कला केन्द्र और राजस्थान फोटो फेस्टिवल की सहभागिता में आयोजित इंटरनेशनल नज़र फोटो एग्जीबिशन का तीसरा संस्करण जयपुर वासियों और कला प्रेमियों के बीच खासा चर्चा का विषय बना हुआ है। एग्जीबिशन में 1890 के दौर के विंटेज कैमरे और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal) की तस्वीरें लोगों का ध्यान आकर्षित कर रही हैं, इस दौरान विजिटर्स विंटेज कैमेरे और अपनी पसंदीदा तस्वीरों के साथ सेल्फी भी लेते नजर आए।

एग्जीबिशन के दूसरे दिन शनिवार को विधायक गोपाल शर्मा ने एग्जीबिशन में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने वरिष्ठ फोटोग्राफर्स हरिकृष्ण झा, डॉ नरेश पूरी, भगवान दास रुपाणी, फोटो जर्नलिस्ट्स अजय सोलोमन और सुरेंद्र जैन पारस का सम्मान किया।

अथितियाें में आर्टिस्ट विनय शर्मा, वाय के नरूला, सत्येन्द्र सिंह, राम यादव भी मौजूद रहे। एग्जीबिशन की संरक्षक रेणुका कुमावत ने एग्जीबिशन के तहत ही जेकेके की ओर से संवाद प्रवाह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में फोटोग्राफी के विभिन्न साहित्यिक पहलुओं पर भी प्रकाश डाला गया।

जिसमें मुंडावर विधायक ललित यादव और फोटोग्राफर उमेश गोगना ने बच्चों को फोटोग्राफी और कैमरे की बारीकियों के बारे में समझाया। इस सत्र के दौरान बच्चों ने कई रोचक सवाल भी पूछे गए। उन्होंने आगे कहा कि इस एग्जीबिशन के माध्यम से वरिष्ठ फोटोग्राफर, फोटो जर्नलिस्ट, कला प्रेमियों और नए फोटोग्राफर्स को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए एक मंच प्रदान किया गया है।

एक छत के नीचे उनके द्वारा खींची तस्वीरें डिस्प्ले की जा रही है। जहां एक साथ 650 फोटो का कलेक्शन अपने आप में ऐतिहासिक है। इस फोटो एग्जीबिशन में देश-विदेश के अलग-अलग क्षेत्र के इतिहास, जीवन और प्राकृतिक सौंदर्य को दर्शाया जा रहा है। गौरतलब है कि एग्जीबिशन में राजस्थान से ही नहीं बल्कि देश और विदेश से भी प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया है।

Related Post

CM Dhami

चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले सभी व्यवस्थाएं पूर्ण की जाएं: धामी

Posted by - April 26, 2024 0
देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने सचिवालय में आगामी चारधाम यात्रा (Chardham Yatra) की तैयारियों की…
Amit Shah Home Minister

नक्सली हमले के बावजूद प्रचार कर रहे बघेल को भाजपा ने घेरा, शाह ने रद्द किए कार्यक्रम

Posted by - April 4, 2021 0
छत्तीसगढ़। नक्सल प्रभावित जिला बीजापुर में शनिवार शाम नक्सलियों ने 700 से अधिक सुरक्षाबलों को घेरकर उन पर हमला कर…
प्रियंका चोपड़ा व निक जोनास ने दिया डोनेशन

यूनिसेफ और पीएम केयर्स फंड में प्रियंका चोपड़ा व निक जोनास ने दिया डोनेशन

Posted by - March 31, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और उनके पति निक जोनास ने कोराेनावायरस (कोविड-19) के खिलाफ जारी लड़ाई में अपना योगदान…