CM Yogi

मुख्यमंत्री ने कालभैरव और बाबा विश्वनाथ के दरबार में लगाई हाजिरी

23 0

वाराणसी। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शनिवार को काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव और श्री काशी विश्वनाथ दरबार में विधिवत हाजिरी लगाई। कालभैरव दरबार में सावनी हरियाली श्रृंगार का दर्शन कर मुख्यमंत्री ने आरती भी उतारी। इसके बाद उन्होंने श्री काशी विश्वनाथ के दरबार में दर्शन पूजन किया।

बाबा के स्वर्णमंडित दरबार के गर्भगृह में मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने विधि विधान से पावन ज्योर्तिलिंग का अभिषेक किया। सावन मास में दूसरी बार काशीपुराधिपति के दरबार में षोडशोपचार विधि से पूजन कर मुख्यमंत्री ने लोक कल्याण की कामना की।

कालभैरव दरबार में सीएम

इसके पहले योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने श्रावण मास के पहले सोमवार को श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में आदि योगी के दर्शन किए थे। बतौर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाबा विश्वनाथ के दरबार में अब तक 125 बार दर्शन पूजन कर चुके है।

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने बच्चों से बातचीत की

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने बाबा काल भैरव की पूजा अर्चना के बाद मंदिर से निकलते समय बच्चों से बातचीत की और उन्हें प्रसाद स्वरूप चॉकलेट दिया। खास बात यह रही कि श्री काल भैरव मंदिर से निकलने और बाबा विश्वनाथ मंदिर पहुंचने पर जलाभिषेक करने आए भक्तों का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद अभिवादन किया।

पुलिस भर्ती में 60 हजार से अधिक नौजवानों को मिलेगा अवसर, 20 प्रतिशत बेटियों की होगी नियुक्तिः सीएम योगी

वहीं,मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi)  को देखकर शिवभक्तों ने हर-हर महादेव का जयकारा लगाया। शनिवार को दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंदिर प्रशासन, जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिया कि श्रावण मास के शेष दिनों में भी भक्तों की हर सुविधा का ध्यान रखा जाए। मुख्यमंत्री ने नागरिकों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं भी दीं।

Related Post

राजनाथ सिंह

लखनऊ लोकसभा सीट से राजनाथ के खिलाफ मोदी के हमशक्ल ठोंकेंगे ताल

Posted by - April 12, 2019 0
लखनऊ।पीएम नरेंद्र मोदी के हमशक्ल अभिनंदन पाठक लखनऊ से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लोकसभा चुनाव 2019 लड़ेंगे। राजधानी में…
Swachh Survekshan

सभी नगरीय निकायों में 2 अक्तूबर तक योगी सरकार चलाएगी सर्वेक्षण अभियान

Posted by - September 18, 2023 0
लखनऊ। भारत में स्वच्छता की अलख जगाने वाले महात्मा गांधी की जयंती पर पूरे देश में स्वच्छता को लेकर अलग-अलग…