AK Sharma

एके शर्मा ने शहीदों को किया नमन, परिवारों को किया सम्मान

27 0

आजमगढ़। आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है। नौ अगस्त को दो बड़ी घटनाएं हुई थीं। पहली घटना काकोरी ट्रेन एक्शन जिसमें हमारे देश की क्रांतिकारियों ने नौ अगस्त 1925 को लखनऊ के काकोरी में अंग्रेजी सेना के सामानों की लूट कर अंग्रेजों को बड़ी चुनौती दी थी।

उक्त बातें प्रदेश सरकार के उर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  ने शुक्रवार को हरिऔध कला केंद्र में काकोरी ट्रेन एक्शन कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बात करते हुए कहीं। हरिऔध कला केन्द्र में काकोरी एक्शन शताब्दी महोत्सव के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) रहे। इस दौरान उन्होंने वीर शहीदों और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के 11 परिजनों को स्मृति चिन्ह और अंग वस्त्र देकर सम्मानित भी किया।

उन्होंने (AK Sharma) कहा कि इसके साथ दूसरी बड़ी घटना आज के ही दिन महात्मा गांधी ने भारत छोड़ो आंदोलन शुरू किया था। काकोरी ट्रेन एक्शन में शामिल सभी बलिदानियों का कर भारत छोड़ो आंदोलन में शहीद वीर शहीदों को इस अवसर पर याद करते हैं। आज के दिन से शुरू हुआ यह सप्ताह बहुत ही महत्वपूर्ण है।

इसके बाद से ही हर घर तिरंगे की शुरूआत होगी। 15 अगस्त को आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जाएग। इसके साथ ही आज के कार्यक्रम में बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए कार्यक्रम बहुत ही सराहनीय है।

सीएम योगी ने डाक अनावरण व संस्कृति विभाग द्वारा निर्मित पुस्तिका का विमोचन किया

उन्होंने (AK Sharma) कहा कि नगर विकास लगातार बेहतरी के लिए काम कर रहा है। हम अपने नगरों को लगातार वैश्विक बनाने की ओर आगे बढ़ रहे हैं।

इस मौके पर मंडलायुक्त मनीष कृष्ण, डीआईजी वैभव कृष्ण, डीएम विशाल भारद्वाज, एसपी हेमराज मीना, सीडीओ परीक्षित खटाना, एडीएम वित्त एवं राजस्व आजाद भगत सिंह, एडीएम प्रशासन राहुल विश्वकर्मा, डीडीओ संजय सिंह, पीडी रिचा सिंह आदि उपस्थित थे।

Related Post

रामविलास वेदांती ने कांग्रेस नेताओं पर जमकर साधा निशाना, कहा- चीन का साथ दे रहे कांग्रेसी

Posted by - October 15, 2021 0
इटावा। दशहरा पर निकलने वाली राम विजय यात्रा में शामिल होने के लिए इटावा पहुंचे राम मंदिर न्यास के कार्यकारी अध्यक्ष…