Vikramaditya Singh met CM Dhami

हिमाचल प्रदेश के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मुख्यमंत्री से की भेंट

33 0

देहरादून। हिमाचल प्रदेश के कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) और उनकी माताजी व पूर्व लोकसभा सांसद प्रतिभा सिंह ने बुधवार को शासकीय आवास पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  से भेंट की।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) और मंत्री विक्रमादित्य के मध्य उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के बीच आपसी कनेक्टिविटी के मुद्दे पर चर्चा हुई। मुख्यमंत्री ने कहा कि दोनों राज्यों की सीमा पर स्थानीय काश्तकारों को टोल टैक्स में छूट प्रदान की जाय।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने इस अवसर पर हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुखू से भी फोन पर वार्ता कर दोनों राज्यों की आपसी कनेक्टिविटी को और अधिक विस्तार देने पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड और हिमाचल प्रदेश की भौगोलिक स्थिति लगभग एक जैसी है। हाल ही में सम्पन्न हुई नीति आयोग की बैठक में हिमालयी राज्यों के समग्र विकास के लिए विशिष्ट नीतियां बनाने का भी अनुरोध किया है।

मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड को जोड़ने वाले पांवटा साहिब में यमुना नदी पर 550 मीटर लम्बे 02 लेन पुल पर वाहनों की आवाजाही के कारण भारी कम्पन दिखाई देती है। आईआईटी रुड़की की जांच और संस्तुति के बाद केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय की ओर से भी इसके मरम्मत की मंजूरी दे दी गयी है। इसके लिये कम से कम 02 माह पुल के यातायात को बन्द करना आवश्यक है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बुधवार को हिमाचल के कैबिनेट मंत्री  विक्रमादित्य सिंह भेंट करते हुए।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से इसके लिए पूरा सहयोग दिया जाएगा। पुल की मरम्मत से पहले जिलाधिकारी देहरादून और जिलाधिकारी सिरमोर द्वारा डायवर्जन प्लान बनाया जाएगा। मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि यातायात की सुगमता के लिए पुल के पास बनाए गए वन, खनन, आबकारी एवं आरटीओ के अवरोधों तथा लोडेड वाहनों की पार्किंग को पुल से 01 किमी. दूर स्थानान्तरित किये जाने की आवश्यकता होगी, इस पर मुख्यमंत्री ने आवश्यक कार्यवाही का आश्वासन दिया।

जनपद के टॉप 10 अपराधियों की सूची थाने में लगाएं,भू-माफिया के खिलाफ करें कड़ी कार्रवाई: सीएम योगी

मंत्री विक्रमादित्य ने हिमाचल प्रदेश को उत्तराखंड से जोड़ने के प्रयासों पर बल देते हुए उत्तराखंड की ओर से यमुना नदी पर बनाये गये भीमावाला नावघाट 540 मीटर लम्बे पुल को जोड़ने वाले 820 मीटर लम्बे सम्पर्क मार्ग के निर्माण पर भी चर्चा की। हिमाचल से उत्तराखंड को जोड़ने वाले धौला से सेवाडोगरी तक 10 कीमी.सड़क निर्माण कार्य होने से डोडराक्वार क्षेत्र 12 महीने आवागमन सुचारू हो जाएगा और दोनों राज्यों की आपसी कनेक्टिविटी भी बन जाएगी।

इस अवसर पर पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह, सचिव लोक निर्माण विभाग डॉ.पंकज कुमार पाण्डेय और हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post

दिल्ली विधानसभा चुनाव

दिल्ली विधानसभा चुनाव : अकाली दल के बाद जेजेपी का भी चुनाव लड़ने से इंकार

Posted by - January 21, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में हरियाणा की जननायक पार्टी (JJP) अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी। इसकी जानकारी हरियाणा के…
Ban on flights of Kestrel Aviation Company in Kedar Ghati

केदारघाटी में केस्ट्रेल एविएशन कंपनी की उड़ानों पर रोक, इमरजेंसी लैंडिंग के बाद हुआ ऐक्शन

Posted by - May 25, 2024 0
उत्तरकाशी। केदारनाथ (Kedarnath) में हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग के बाद ऐक्शन हुआ है। नागरिक उड्डयन विभाग ने जांच पूरी होने…
Owaisi

उदयपुर घटना पर बोले ओवैसी- पुलिस चौकस रहती तो ये कत्ल नहीं होता

Posted by - June 29, 2022 0
नई दिल्ली: राजस्थान के उदयपुर में मंगलवार को हुए एक दर्जी की नृशंस हत्या पर एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी…