CM Vishnudev Sai

छत्तीसगढ़ में पहली बार हुआ कावड़ियों का पुष्प वर्षा से भव्य स्वागत

29 0

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnudev Sai) ने साेमवार काे प्रदेश के प्राचीन, पुरातात्विक, धार्मिक और ऐतिहासिक स्थल बाबा भोरमदेव मंदिर में पवित्र सावन (Sawan) मास के अवसर पर हजारों कावड़ियों का हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया।

इस ऐतिहासिक आयोजन में मुख्यमंत्री (CM Vishnudev Sai) ने हर-हर महादेव और बोल बम के जयघोष के साथ कावड़ियों और श्रद्धालुओं का स्वागत करके उनका हौसला बढ़ाया। मुख्यमंत्री के साथ उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने भी कावड़ियों का अभिनंदन किया।

यह छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार हुआ है जब प्रदेश के मुख्यमंत्री ने स्वयं हेलीकॉप्टर से शिवभक्त कावड़ियों पर पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने इस अद्वितीय मौके पर भोरमदेव बाबा भगवान शिव जी की विशेष पूजा-अर्चना और रुद्राभिषेक भी किया, जिसमें उन्होंने प्रदेश की समृद्धि और खुशहाली की कामना की।

सीएम विष्णुदेव साय ने भोरमदेव में कावड़ियों पर की पुष्प वर्षा

मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री शर्मा ने मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं से मुलाकात की और भंडारा स्थल पर पहुंचकर अपने हाथों से श्रद्धालुओं को खीर, पूड़ी, चावल और प्रसाद वितरित किया।

इस दौरान पंडरिया विधायक भावना बोहरा, जिला पंचायत अध्यक्ष सुशीला राम कुमार भट्ट, जनपद अध्यक्ष इंद्राणी चंद्रवंशी, पूर्व विधायक अशोक साहू, और नगर पंचायत अध्यक्ष मनहरण कौशिक ने भी बाबा भोरमदेव भगवान शिव की पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद लिया।

Related Post

IMA Commandant met Governor Gurmeet Singh

आईएमए कमांडेंट ने राज्यपाल गुरमीत सिंह से की भेंट

Posted by - March 26, 2024 0
देहरादून। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) (Governor Gurmeet Singh) से मंगलवार को राजभवन में आईएमए देहरादून के कमांडेंट लेफ्टिनेंट…
एकेटीयू का ऑनलाइन टीचिंग-लर्निंग वीडियो

कोरोना से बचाव के लिए एकेटीयू ने ऑनलाइन टीचिंग-लर्निंग का वीडियो लांच किया

Posted by - March 18, 2020 0
लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में बुधवार को कोरोना वायरस से बचाव के लिए ऑनलाइन टीचिंग-लर्निंग को बढ़ावा…