CM Dhami

छात्रहित, समाजहित और राष्ट्रहित के लिये कार्य करता है एबीवीपी : मुख्यमंत्री धामी

33 0

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) स्वामी विवेकानन्द के आदर्शों पर चलने वाला संगठन है, जो छात्रहित, समाज हित और राष्ट्रहित के उत्थान के भाव को लेकर कार्य करता है। आज शिक्षा के मन्दिर से देश की सीमा तक विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता अपना योगदान दे रहे हैं। आज वे समाज के लिए जो योगदान दे पा रहे हैं, उसमें विद्यार्थी जीवन का महत्वपूर्ण योगदान है।

शनिवार को डी.ए.वी पी.जी कॉलेज में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से आयोजित महानगर छात्र सम्मेलन को बतौर मुख्य संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि जब भी वे कॉलेजों के कार्यक्रमों में शामिल होते हैं, तो उनके मन में ऊर्जा का नया संचार होता है। उन्होंने कहा कि लखनऊ विश्वविद्यालय में शिक्षा ग्रहण करने के दौरान वे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े रहे। अनेक अवसरों पर विद्यार्थी परिषद की ओर से सामाजिक सरोकारों से संबंधित कार्य किये जाते रहे हैं।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि युवाओं को हर क्षेत्र में कार्य करने का मौका मिले इसके लिए राज्य सरकार की ओर से निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं। प्रदेश में सख्त नकल विरोधी कानून लागू किया गया है। इसके लागू होने के बाद से सभी भर्ती प्रक्रियाएं पूर्ण पारदर्शिता के साथ हुई हैं। नकल विरोधी कानून लागू होने के बाद मेहनत करने वाले अभ्यर्थियों का चयन अनेक परीक्षाओं में हो रहा है। परीक्षा के दिन अभ्यर्थियों को रोडबेज की बसों में किराये में 50 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। उन्होंने सभी विद्यार्थियों से अपील की कि इस मानसून सीजन में एक-एक पौधा अवश्य लगाएं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में उत्कृष्ट अंक प्राप्त करने वाले मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित भी किया। मुख्यमंत्री ने डी.ए.वी.पी.जी. कॉलेज में अटल बिहारी बाजपेयी उत्कृष्ट शैक्षणिक ब्लॉक के 06 नये कक्षों के निर्माण के लिए 01 करोड़ की धनराशि प्रदान करने की भी घोषणा की।

Related Post

Chief Minister Yogi Adityanath got Corona vaccine installed

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लगवाया कोरोना का टीका

Posted by - April 6, 2021 0
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कोविड-19 रोधी  टीका लगवाया।  राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री ने राजधानी…
CM Dhami

आगामी चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं को न हो परेशानी: सीएम धामी

Posted by - March 28, 2023 0
देहरादून। धामी सरकार (Dhami Government) आगामी चारधाम यात्रा (Chardham Yatra) को सरल, सुगम और सुरक्षित बनाएगी ताकि उत्तराखंड आने वाले…
अखिल भारतीय किन्नर सम्मेलन

अखिल भारतीय किन्नर सम्मेलन में 20 किलो सोना पहनकर पहुंची मेरठ की आलिया

Posted by - January 23, 2020 0
मेरठ। मेरठ के कंकरखेड़ा में चल रहे अखिल भारतीय किन्नर सम्मेलन में बुधवार को 800 से ज्यादा किन्नर पहुंचे थे।…