CM Yogi

20 जुलाई को प्रदेशभर में चलेगा ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान: योगी आदित्यनाथ

48 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गुरुवार को एक पेड़ मां के नाम अभियान (Ek Ped Maa ke Naam Abhiyan) के तहत पांच कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर पौधरोपण (Plantation) किया। इस अवसर पर प्रदेश के वन मंत्री डा.अरूण कुमार सक्सेना भी उपस्थित रहे।

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि 20 जुलाई को पूरे प्रदेश में एक पेड़ मां के नाम अभियान चलाया जायेगा। इस दौरान प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थियों के यहां भी पौधे लगाये जायेंगे।

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने सभी घरों में सहजन के पेड़ लगाने का आह्वान करते हुए कहा कि हर कोई मां के नाम एक पेड़ जरूर लगाए। इस अभियान के लिए मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया है।

योगी सरकार ने 3749 मरीजों को दी 78.31 करोड़ की आर्थिक सहायता

वन मंत्री डा.अरूण सक्सेना ने कहा कि ‘एक पौधा मां के नाम’ (Ek Paudha Maa ke Naam) लगाने के लिए आम जनता से अपील करते हुए कहा कि पौधरोपण से पूर्व उनकी सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम कर लिया जाये। वृक्षारोपण जन अभियान को सफल बनाने के लिए पौधों को लगाने के साथ-साथ उनकी सुरक्षा में टेक्नोलाजी का भी प्रयोग किया जाये।

वन मंत्री ने कहा कि पौधरोपण के बाद उसे टीगार्ड लगाकर सुरक्षित किया जाए तथा स्कूल कालेजों व अन्य खाली जगहों पर पौधरोपण की तैयारी की जाये।

Related Post

CM Yogi

सेमीकंडक्टर विनिर्माण बड़ा क्षेत्र, उत्तर प्रदेश को आगे बढ़कर लेना होगा लाभ: योगी

Posted by - January 17, 2024 0
लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बुधवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश की प्रस्तावित सेमीकंडक्टर नीति 2024 पर…

CAPF परीक्षा में बंगाल हिंसा पर सवाल, ममता बोलीं- UPSC जैसी संस्थाओं को बर्बाद कर रही भाजपा

Posted by - August 13, 2021 0
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की परीक्षा को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला…
Deepotsav

अयोध्या ने बनाया नया कीर्तिमान, 22.23 लाख दीपों से जगमगाई प्रभु श्रीराम की नगरी

Posted by - November 11, 2023 0
लखनऊ/अयोध्या। मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की अयोध्या ने नया कीर्तिमान बनाते हुए दीपोत्सव 2023 (Deepotsav) में 22.23 लाख दीप प्रज्ज्वलित किए।…