ऐसे रखें अपनी नायाब साड़ियों को नया जैसा

35 0

अगर आपको तांत की साड़ियां (Tant Sarees) पसंद है और आपके पास बहुत सारी तांत की साड़ियां है तो आपको इनके रखरखाव के बारे में पता होना चाहिए। तांत की साड़ियां जहां दिखने में बहुत खूबसूरत लगती है, वहीं इन्‍हें संभालकर रखना बेहद ही कठिन काम होता है। अगर इन साड़ियों को सही ढंग से नहीं रखा जाए तो ये खराब हो जाती है और दोबारा पहनने लायक नहीं रहती। खूबसूरत और मंहगी इन साड़ियों को यूं खराब होने से बचाने के लिए आपको इन साड़ियों को संभालकर रखने से जुड़े टिप्‍स पता होने चाहिए।इसिलिए आज हम आपको ऐसे टिप्स बताने जा रहे है जो आपकी फेवरेट साड़ी को सालों साल तक नए जैसा बनाए रखने मददगार होंगे।

tant saree,tips to take care of tant saree,household tips,home decor tips,tips to maintain heavy saree ,हाउसहोल्ड टिप्स, होम डेकोर टिप्स, तांत साड़ी , तांत की साड़ियों को नए जैसा कैसे रखें इन टिप्स  मदद से

– आप कुछ तांत की साड़ी (Tant Sarees) को घर में धो सकती हैं लेकिन आपको कुछ बातों का ध्‍यान रखना होगा। अगर साड़ी को पहली बार धो रही हैं तो इसे सिर्फ पानी में धोएं इससे इसका रंग नहीं निकलेगा। वहीं, दुसरी बार धोते हुए इसे तीन भागों में धोएं, मतलब पल्लू, बॉर्डर और साड़ी के बाकी हिस्सों को अलग-अलग धोना होगा। जब भी साड़ी घर पर धोएं तो साफ्ट वाशिंग पाउडर का इस्‍तेमाल करें।

– सभी तरह की तांत की साड़ियों (Tant Sarees) को घर पर नहीं धोया जा सकता। तांत की साड़ी पर अगर कोई रंग लग जाए तो इसे घर पर धोने की गलती ना करें, नहीं तो दाग रह जाएगा। इस साड़ी को ड्राइक्लीन के लिए दें।

– तांत की साड़ी पर फोल्ड के निशान जल्दी बनते हैं, इसलिए हर दूसरे महीने में साड़ी को वार्डरोब से निकालकर उन्हें उलट-पलटकर रीफोल्ड करके दोबारा से रखें। ताकि साड़ी में पड़े फोल्ड के निशान दिखाई न दें। तांत की साड़ियों को हमेशा बाकी साड़ियों से अलग रखें।

tant saree,tips to take care of tant saree,household tips,home decor tips,tips to maintain heavy saree ,हाउसहोल्ड टिप्स, होम डेकोर टिप्स, तांत साड़ी , तांत की साड़ियों को नए जैसा कैसे रखें इन टिप्स  मदद से

– बारिश के मौसम में साड़ी से नमी की गंध ना आए इसके लिए साड़ियों को कुछ-कुछ दिनों के अतंराल पर थोड़ी देर के लिए धूप जरूर दिखाएं।

– तांत की साड़ियों में अगर दाग लग जाए तो उसे हटाने के लिए नींबू या पेट्रोल का इस्‍तेमाल कर सकती हैं।

– तांत की साड़ियों को पेपर में लपेटकर या अलमारी में हैंग करके भी रखें सकती हैं।

– अगर घर पर साड़ी को आयरन कर रही हैं तो इसके नीचे कॉटन कपड़ा जरूर
रखें।

– आइसक्रीम, जूस, चाय या कॉफी के दाग हटाने के लिए माइल्ड डिटर्जेंट को कॉटन में लेकर हल्के हाथ से दाग पर मलें, ऐसा करने से दाग आसानी से हट जाएंगे।

Related Post

इन राशियों के लोगों पर कभी न करे भरोसा, आपसे नही आपके पैसों से करते है प्यार

Posted by - November 12, 2020 0
लाइफस्टाइल डेस्क.   किसी भी रिश्ते में प्यार सबसे ज्यादा अहम् होता है. एक लड़का और लड़की तभी साथ में रहना…
बिग बॉस 13

बिग बॉस 13: सिद्धार्थ शुक्ला की जीत के पीछे गर्लफ्रेंड का हाथ, यूजर्स ने किया ट्रोल

Posted by - February 17, 2020 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। ‘बिग बॉस 13’ के खत्म होने के बाद इसका फिनाले 15 फरवरी को हो गया हैं। लेकिन शो…