आज बच्चों के लिए बनाएं स्पेशल मैगी

31 0

फास्ट फूड के तौर पर मैगी (maggi) का स्वाद लेना सभी पसंद करते हैं फिर वो चाहे बच्चे हो या बड़े। लेकिन जब इसे लगातार खाया जाए तो हमेशा एक ही स्वाद बोरियत ला देता हैं।

ऐसे में जरूरत हैं नया स्वाद ट्राई करने की। इसलिए आज इस कड़ी में हम आपके लिए मिक्स वेज मसाला मैगी (maggi) बनाने की Recipe लेकर आए हैं जो जरा हटकर स्वाद देगा। तो आइये जानते है इसकी Recipe के बारे में…

आवश्यक सामग्री

मैगी – 2 पैकेट

टमाटर बारीक कटा – 1

प्याज बारीक कटा – 1

फ्रेंच बीन्स बारीक कटी – 1 टेबल स्पून

हरी मिर्च बारीक कटी – 1

मटर – 1 टेबल स्पून

मैगी मसाला – 2 पाउच

तेल – जरूरत अनुसार

बनाने की विधि

मिक्स वेज मसाला मैगी बनाने के लिए सबसे पहले एक कड़ाही लें और उसमें 2 कप पानी डालकर मीडियम आंच पर गर्म करने के लिए रख दें। पानी में आधा चम्मच तेल भी डाल दें जिससे मैगी कड़ाही में न चिपके। अब कटे हुए प्याज, टमाटर, हरे मटर के दाने और फ्रेंच बीन्स को पानी में डाल दें और इसे 6-7 मिनट तक उबलने दें। जब पानी अच्छे से उबलने लगे और सब्जियां नरम पड़ जाएं तो तय समय के बाद इस पानी में मैगी डाल दें।

मैगी डालने के बाद स्पून की मदद से सभी को अच्छी तरह से मिक्स करें। ध्यान रखें कि मैगी तब ही डालना है जब प्याज और अन्य वेजिटेबल्स नरम पड़ जाएं। अब मैगी में मसाला डाल दें और उसे चम्मच की सहायता से अच्छे से मिला दें। अब मैगी को लगभग 5 मिनट के लिए और पकने दें। आप चाहें तो अपने स्वाद के हिसाब से इसमें थोड़ा सा नमक भी मिला सकते हैं। इस दौरान मैगी चलाते रहें। अब गैस बंद कर दें। बच्चों की फेवरेट मिक्स वेज मसाला मैगी बनकर तैयार हो चुकी है।

Related Post

Mamta Banerjee

ममता बनर्जी का चुनाव आयोग पर हमला, बोलीं- चुनाव आयोग अपना नाम ‘मोदी कोड ऑफ कंडक्ट’ रख ले

Posted by - April 11, 2021 0
कोलकाता । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने चुनाव आयोग पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट करते…

वैक्सिंग के बाद भी पैर नहीं दिखते खूबसूरत, तो ट्राई करें ये टिप्स

Posted by - March 20, 2024 0
आजकल लड़कियां शार्ट्स पहनना पसंद करती हैं। जिसके लिए वो वैक्सिंग (Waxing) और पॉलिशिंग वगैरह पार्लर जाकर कराना पसंद करती…