वैक्सिंग कराने से पहले इन बातों को रखें ख्याल

177 0

ब्रज़ीलियन वैक्स ( Brazilian wax) के बारे में अपने सुना होगा. अगर नहीं सुना तो  हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे ही टिप्स जो आपको काम आने वाले हैं.

अगर आप बालों पर रोज़ाना रेज़र के इस्तेमाल से बचना चाहती हैं तो ब्रज़ीलियन वैक्स ( Brazilian wax) के लिए आज ही तैयार हो जाएं. लेकिन आपको बता दें कि अगर आप ब्राज़ीलियाई वैक्स ( Brazilian wax) कराते हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होता है. आज हम उन्हीं टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो वैक्सिंग के बाद नहीं करने चाहिए.

अपने बालों को बढ़ जाने दें ( Brazilian wax) 

बालों को पूरी तरह हटाने के लिए बहुत ज़रूरी है कि वे कम से कम चौथाई इंच लंबे हों. हर दो-तीन सप्ताह में बालों को शेव करने की अपनी इच्छा से बचें, क्योंकि यदि आपके बाल बहुत छोटे होंगे तो वे वैक्स की पकड़ में नहीं आ पाएंगे.

उस दिन नहाएं ज़रूर ( Brazilian wax) 

ब्रज़ीलियन वैक्स करवाने का अपॉइन्टमेंट लिया है उस दिन स्नान करने के बहुत से फ़ायदे हैं. इससे आपकी त्वचा के रोमछिद्र यानी पोर्स खुल जाते हैं और पूरी प्रक्रिया कम दर्दनाक हो जाती है.

दर्द से राहत देने वाली दवाई खा लें

चाहे आप ब्रज़ीलियन वैक्स पहली बार करा रही हों या फिर आपको दर्द कम होता हो, फिर भी आपको बाज़ार में मिलने वाली पेन किलर टेब्लेट ले लेनी चाहिए, ताकि त्वचा की सतह पर दर्द कम से कम हो.

साइकलिंग है सेहत के लिए बेहद लाभदायक

ढीले कपड़े पहनें

वैक्सिंग के तुरंत बाद कपड़ों या किसी अन्य चीज़ के चलते शरीर में पैदा होने वाला घर्षण त्वचा को नुक़सान पहुंचा सकता है इसलिए हम आपको ढीले और हवादार कपड़े पहनने की सलाह देंगे.

स्विमिंग और सन्बेदिंग से बचें

ब्रज़ीलियन वैक्स में सबसे जरुरी है इसे कराने के बाद 24 घंटों तक आपको तैरने यानी स्विमिंग और धूप में बैठने यानी सन्बेदिंग से बचने की सलाह दी जाती है. एक्स्फ़ॉलिएटिंग और सन्बेदिंग जैसी चीज़ें इस स्थिति को और बुरा बना सकती हैं.

दिमाग को चाहिए इंस्टेंट एनर्जी तो चढ़ें सीढ़ियां, मिलेंगे जबरदस्त फायदे

Related Post

अखिल भारतीय किन्नर सम्मेलन

अखिल भारतीय किन्नर सम्मेलन में 20 किलो सोना पहनकर पहुंची मेरठ की आलिया

Posted by - January 23, 2020 0
मेरठ। मेरठ के कंकरखेड़ा में चल रहे अखिल भारतीय किन्नर सम्मेलन में बुधवार को 800 से ज्यादा किन्नर पहुंचे थे।…
Corona vaccination

दिल्ली नगर निगम की अनूठी पहल, कोरोना वैक्सीन लगवाने पर हाउस टैक्स में 5 फीसदी की छूट

Posted by - April 9, 2021 0
नई दिल्ली। दिल्ली में टीकाकरण की रफ्तार को बढ़ाने के लिए उत्तरी दिल्ली नगर निगम (Delhi Municipal Corporation) ने अनोखी…