अपनी पतली आइब्रोज को ऐसे बनाएं घनी

34 0

हर महिला सुंदर (beautiful) दिखना चाहती है, ऐसे में वह सुंदर दिखने के लिए कई तरीकों को भी अपनाती हैं। घनी आइब्रोज (eyebrows) इनकी खूबसूरती को और भी बढ़ा देते है लेकिन कुछ लड़कियों की आइब्रोज पतली होती है। जब बात चेहरे की खूबसूरती की आती है, तो नाक, आंख व सुंदर होंठो के साथ अच्‍छी आइब्रोज का होना भी बहुत मायने रखता है। ऐसे में हम आपको कुछ सस्‍ते और आसान उपाय बताएंगे, जिनसे आपकी आइब्रोज न केवल घनी और अच्‍छे शेप में दिखेंगी। आइए जानते हैं-

1-अगर आप काली घनी आइब्रोज चाहते हैं, तो आप इस उपाय को अपना सकते हैं। यह बेहद सस्‍ता और आसान उपाय है। घर में रखे जैतून या फिर अरंडी के तेल से आप रात को हल्‍के हाथों से लगभग 2-3 मिनट अपनी आइब्रोज की मसाज करें। सुबह उठकर आप गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। इसके नियमित इस्‍तेमाल से आपको फायदा मिलेगा।

2- एलोवेरा शरीर के लिए कई रूप से फायदेमंद होता है। आप घनी आइब्रो के लिए एलोवेरा जैल या घर पर उगाए एलोवेरा ताजी पत्तियों से जैल निकाल कर इस्‍तेमाल में ला सकते हैं। एलोवेरा को आप अपनी आइब्रो की ग्रोथ बढ़ाने के लिए इस्‍तेमाल कर सकते हैं। आप एलोवेरा जेल से रोजाना अपनी आइब्रोज की मसाज करें, आपको फायदा मिलेगा।

3-नींबू औरा नारियल तेल की मदद से घनी व खूबसूरत आइब्रोज पा सकते हैं। इसके लिए आपको 1 कप नारियल के तेल में 2 चम्‍मच नींबू के छिल्‍के का पाउडर डालकर पेस्‍ट बना लें। आप इस पेस्‍ट को हर रोज रात को सोने से पहले अपनी आइब्रो पर लगा लें और सुबह उठकर साफ पानी से धो लें।

Related Post

योग

योग कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों से लड़ने की दे सकता है ताकत

Posted by - July 10, 2020 0
  नई दिल्ली। राजीव गांधी कैंसर इंस्टीट्यूट एंड रिसर्च सेंटर ने बताया कि वैज्ञानिक प्रमाण नहीं मिलने बावजूद योग कैंसर…
Mamta angry on amit shah

कूचबिहार हिंसा पर बोले अमित शाह, कहा – मौत पर भी तुष्टिकरण करती हैं ममता दीदी

Posted by - April 11, 2021 0
नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को पश्चिम बंगाल के शांतिपुर में एक रोड शो का…