गर्दन की झुर्रियों को गायब करने में मदद करेंगे ये उपाय

39 0

चेहरे के साथ बेदाग गर्दन खूबसूरती में चार चांद लगा देती है। लेकिन गर्दन पर होने वाली झाईं से लेकर झुर्रियां (wrinkles) तक सुंदरता बिगाड़ने का काम करती हैं। गर्दन पर होने वाली झाईं का कारण जहां कई बार हार्मोनल बदलाव, प्रेग्नेंसी या हेयर रिमूवल क्रीम होती है तो कई बार ये किसी एलर्जी की वजह से भी हो जाती है। वहीं गर्दन पर असमय दिखने वाली झुर्रियों (wrinkles) या लाइंस की वजह से भी सुंदरता बिगड़ जाती है। आप इन उपायों को अपनाकर अपनी गर्दन को भी चेहरे की तरह ही बेदाग और निखरा हुआ दिखा सकते हैं।

सबसे पहले तो जरूरी है कि गर्दन का पोस्चर सही रखा जाए। ऐसा करने से गर्दन पर लाइन कम दिखेंगी। इसके लिए हमेशा तन कर बैठे। साथ ही कुछ एक्सरसाइज करें जो गर्दन को स्ट्रेच करने में मदद करे।

रोजाना गर्दन की किसी भी तेल से मालिश करें। जैसे नारियल का तेल या फिर जैतून का तेल लेकर इससे गर्दन की ऊपर से नीचे की ओर मालिश करें। इससे गर्दन मुलायम और हाइड्रेट दिखेगी। साथ ही मालिश से झुर्रियां भी धीरे-धीरे खत्म हो जाएंगी। इसलिए मालिश सप्ताह में कम से कम दो बार जरूर करें।

चेहरे के साथ ही गर्दन पर भी मेकअप करना जरूरी होता है। लेकिन कई बार लड़कियां चेहरे से तो मेकअप हटा देती हैं लेकिन गर्दन के हिस्सों पर से मेकअप हटाना भूल जाती हैं और ऐसे ही सो जाती हैं। ऐसा करने से गर्दन की त्वचा के पोर्स बंद हो जाते हैं और उन पर एक्ने वगैरह निकलने के चांस बढ़ जाते हैं।

चेहरे की तरह ही गर्दन का भी ख्याल रखना बहुत जरूरी है। इसलिए चेहरे के साथ ही गर्दन पर भी स्क्रब जरूरी है। इसकी मदद से डेड स्किन निकल जाती है और गर्दन को एक्सफोलिएट होने का मौका मिलता है।

गर्दन की त्वचा पर झाईयां दिखती हैं तो एप्पल साइडर विनेगर के दो चम्मच और पानी के चार चम्मच लेकर एक बाउल में ले लें। अब इस विनेगर को रूई में भिगोकर गर्दन पर लगाएं। दस मिनट बाद साफ पानी से धो लें। रोजाना ऐसा करना गर्दन की स्किन को बेदाग बना देगा।

Related Post

टूथपेस्ट के साथ एक्सपेरीमेंट

टूथपेस्ट के साथ एक्सपेरीमेंट, 90 लाख से ज्यादा बार देखा गया ये Video

Posted by - December 21, 2019 0
नई दिल्ली। टिकटॉक टॉप पांच वीडियो में देखिए दुनिया का सबसे बड़ा टूथपेस्ट एक्सपेरीमेंट। जी हां, इस एक्सपेरीमेंट में काफी…

Navratri 2019: महाष्टमी पर अपने रिश्तेदारों को भेजे शुभकामना का ये खास संदेश

Posted by - October 4, 2019 0
लखनऊ डेस्क। नवरात्रि में अष्टमी तिथि को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है, क्योंकि इस दिन मां दुर्गा के महागौरी स्वरूप…