योगी सरकार को नोटिस

HC ने यूपी पुलिस की बर्बरता पर योगी सरकार को नोटिस जारी, सुनवाई 16 जनवरी को

551 0

प्रयागराज। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने CAA का विरोध कर रहे आंदोलनकारियों पर पुलिस की बर्बरता और लाठीचार्ज के आरोपो पर योगी सरकार को नोटिस जारी किया है । कोर्ट ने समाचार पत्रों में छप रही ऐसी घटनाओं पर जवाब मांगा है।

इस मामले पर सुनवाई के लिए 16 जनवरी की तिथि नियत की

मुंबई के एक अधिवक्ता अमित कुमार द्वारा ईमेल के जरिए भेजे गए पत्र पर स्वत संज्ञान लेते हुए मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर और न्यायमूर्ति विवेक वर्मा की पीठ ने इस मामले पर सुनवाई के लिए 16 जनवरी की तिथि नियत की है।

मुजफ्फरनगर के एक मदरसे में बच्चों की निर्मम पिटाई का हवाला दिया

अधिवक्ता अजय कुमार द्वारा भेजे गए ईमेल में न्यूयॉर्क टाइम्स और द टेलीग्राफ में प्रकाशित समाचारों का हवाला दिया है, जिसमें यूपी पुलिस द्वारा आंदोलनकारियों पर बर्बर बर्ताव करने का आरोप लगाया गया है । पत्र में कहा गया है कि देश की छवि पूरी दुनिया में ख़राब हो रही है। पत्र में इंडियन एक्सप्रेस में प्रकाशित समाचार जिसमें मुजफ्फरनगर के एक मदरसे में बच्चों की निर्मम पिटाई का हवाला दिया गया है।

SC से अनिल अंबानी को बड़ी राहत, केंद्र रिफंड करे 104 करोड़ रुपये 

पीठ ने हाइकोर्ट के अधिवक्ता फरमान नकवी और रमेश कुमार यादव को याचिका में न्याय मित्र नियुक्त किया है। हाईकोर्ट की रजिस्ट्री को निर्देश दिया है कि सभी संबंधित दस्तावेज न्याय मित्रों को उपलब्ध करा दिया जाए। याचिका पर 16 जनवरी को अगली सुनवाई होगी।

Related Post

CM Dhami

धामी ने इंदौर में प्रवासी उत्तराखंडियों को केंद्र, राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाई

Posted by - November 15, 2023 0
इन्दौर/देहरादून। मध्य प्रदेश के इन्दौर में बुधवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने प्रवासी उत्तराखंडी समाज…
जावेद अख्तर

मोदी सरकार देश को हिंदू पाकिस्तान बनाने का कर रही है कोशिश: जावेद अख्तर

Posted by - January 2, 2020 0
मुंबई। मशहूर गीतकार जावेद अख्तर हमेशा अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं। बीते दिनों उन्होंने नागरिकता कानून को…
UP

देश के सबसे आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर वाले राज्यों में यूपी हो रहा शामिल: पीएम मोदी

Posted by - June 3, 2022 0
लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने 80 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (GBC) थ्री…