CM Yogi

राम मनोहर लोहिया ने समाज में जड़ता पर कठोर प्रहार किए : योगी आदित्यनाथ

92 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने डॉ.राम मनोहर लोहिया की 114 वीें जयन्ती पर अपनी विनम्र श्रद्धांजलि देते हुए एक्स के माध्यम से कहा कि डॉ.राम मनोहर लोहिया ने समाज में व्याप्त हर प्रकार की ‘जड़ता’ पर कठोर प्रहार किए।

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने आगे कहा कि समरस और भेदभाव मुक्त समाज के निर्माण में उनकी भागीदारी अतुलनीय है। सप्त क्रांति के प्रणेता, सामाजिक न्याय के पुरोधा, वंचितों और शोषितों के उत्थान हेतु सदैव समर्पित रहे डॉ. लोहिया की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित है।

मुख्यमंत्री (CM Yogi) के अलावा प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा कि भारतीय स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, प्रखर राजनीतिक चिंतक एवं समाजवादी राजनेता डॉ. राम मनोहर लोहिया जी की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन करता हूं। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक द्वारा भी अपनी भावनाएं व्यक्त की गई है।

इसी तरह उत्तर सरकार में मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि भारतीय स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के रुप में प्रख्यात, प्रखर राजनीतिक चिंतक के रुप में पहचाने जाने वाले एवं समाजवादी राजनेता डॉ.राम मनोहर लोहिया की जयंती पर उन्हें मेरा शत-शत नमन है। विधायक राजेश्वर सिंह ने समाजवादी राजनेता डॉ.राम मनोहर लोहिया की जयंती पर याद कर नमन किया है।

समाजवादी पार्टी के महासचिव और बदांयू लोकसभा सीट से उम्मीदवार शिवपाल सिंह यादव ने एक्स के माध्यम से अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, कलजयी व क्रांतिधर्मी चिंतक और भारतीय समाजवाद के अप्रतिम प्रवक्ता डॉ.राममनोहर लोहिया जी की जयंती पर नमन है।

डॉ.राममनोहर लोहिया की जयंती पर समाजवादी पार्टी की प्रवक्ता जूही सिंह सहित तमाम प्रमुख नेताओं व लोहिया समर्थकों ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी भावनाएं व्यक्त किया। समाजवादी पार्टी के कार्यालय में डॉ.राममनोहर लोहिया की जयंती पर उनके मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया। समाजवादी पार्टी के प्रमुख नेताओं व कार्यकर्ताओं ने लोहिया जी जयंती पर उन्हें याद करते हुए नमन किया।

Related Post

up panchayat election

UP राज्य निर्वाचन आयोग का निर्देश, मतगणना केन्द्र पर कोविड नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य

Posted by - April 30, 2021 0
लखनऊ। जानलेवा कोरोना महामारी के बीच आखिरकार उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) के लिए चारों चरण की…
liquor price in up

शराब के शौखीन हैं तो देने होंगे अधिक दाम, जानिए सरकार का यह नया आदेश

Posted by - May 4, 2021 0
लखनऊ।  उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रामण को देखते हुए योगी सरकार ने कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। जिसके लिए…

CM Yogi की अपील : प्रधान बंधुओं! बहरूपिया corona से ग्रामवासियों को करो सजग

Posted by - May 29, 2021 0
उत्तर प्रदेश में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi )…
Mahakumbh-2025

महाकुंभ में जुटे सफाईकर्मियों और नाविकों का जीवन स्तर बेहतर कर रही योगी सरकार

Posted by - October 12, 2024 0
लखनऊ/प्रयागराज। योगी सरकार प्रयागराज में होने वाले महाआयोजन महाकुंभ 2025 (Mahakumbh) को यादगार बनाने के साथ ही इस आयोजन में…