AK Sharma

दोहरीघाट मुक्तिधाम के लिए बनेगा नया बाईपास, नगर विकास मंत्री ने किया शिलान्यास

93 0

मऊ। कैबिनेट मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने जिले में कई विकास कार्यों का शिलान्यास किया है। इसी क्रम में दोहरीघाट नगर वासियों और मुक्तिधाम से आने जाने वालों के लिए तोहफा देते हुए पूर्वांचल विकास निधि सामान्य योजना के तहत 79.56 लाख रुपये की लागत से बाईपास सड़क को स्वीकृत कराया है।

यह मुक्तिधाम प्रवेश द्वार से आजमगढ़ स्टेट हाईवे को जोड़ने वाले घाघरा नदी के किनारे 788 मीटर में बनेगी। इसके लिए ग्रामीण अभियंत्रण विभाग की ओर से टेंडर पूरा कर लिया गया है, जल्द ही निर्माण शुरू हो जाएगा।

सरयू नदी के धार्मिक महत्व के चलते दोहरीघाट मुक्तिधाम पर अंतिम संस्कार के लिए हर रोज दर्जनों शव आते हैं। साथ ही वहां बने सुंदर पार्क और रमणीक स्थान मंदिर आदि पर भारी संख्या में पर्यटकों का भी आना-जाना भी लगा रहता है।

वहां पहुंचने के लिए मात्र एक ही रास्ता है जो काफी संकरा है। इसके चलते शव यात्रियों के साथ आने वाली सैकड़ों वाहनों से जाम लग जाता है। नए बाईपास के बन जाने से जाम से मुक्ति मिल जाएगी।

सिन्थेटिक बास्केटबॉल, बालीबॉल, हैण्डबॉल कोर्ट की होगी स्थापना, एके शर्मा स्पोर्ट्स स्टेडियम का करेंगे शिलान्यास

इस संबंध में भाजपा जिला उपाध्यक्ष संतोष राय, चेयरमैन विनय जयसवाल, गुलाब गुप्ता, शिवकुमार जायसवाल, डॉ. बीके श्रीवास्तव, जनक चौधरी, विकास वर्मा, गौरव जायसवाल, आजाद जायसवाल, राहुल आदि लोगों ने बताया कि जाम की समस्या से निजात दिलाने और बाईपास निर्माण के लिए कैबिनेट मंत्री से मांग की गई थी।

Related Post

CM Dhami

सिख गुरुओं का त्याग, बलिदान देश और धर्म के लिए अनुकरणीय है: सीएम धामी

Posted by - March 19, 2024 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने मंगलवार को ‘गुरुमत संत समागम’ कार्यक्रम में शामिल हुए। इसमें उन्होंने कहा कि सिख गुरुओं…
गुरु पूर्णिमा

लोकतंत्र में देशभक्ति का मतलब सरकार का समर्थन करना ही नहीं : वेंकैया नायडू

Posted by - February 2, 2020 0
कर्नाटक। कर्नाटक के हुबली शहर में देश के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने रविवार को कहा कि हिंसा से विकास…
CM Vishnu dev Sai

चार जून को बीजेडी सरकार का एक्सपायरी डेट, दस जून को ओडिशा में बनेगी भाजपा सरकार : विष्णु देव

Posted by - May 17, 2024 0
रायपुर/बीरमित्रपुर/राजगांगपुर/सुंदरगढ़। ओडिशा में भाजपा ने जो घोषणा पत्र बनाया है उसमें प्रदेशवासियों के हित के लिए बहुत कुछ है। भाजपा…