CM Vishnudev Sai

सीएम साय ने शक्ति वंदन अभियान के तहत स्वच्छता दीदियों को किया सम्मानित

76 0

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Sai) राजधानी रायपुर के शंकर नगर स्थित दुर्गा मैदान में गुरुवार को आयोजित शक्ति वंदन अभियान में शामिल हुए। इस अवसर पर वन मंत्री केदार कश्यप, विधायक पुरंदर मिश्रा, जनप्रतिनिधि गण एवं बड़ी संख्या में स्वच्छता दीदी भी उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Sai) ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे देश में प्राचीन काल से ही नारियों का सम्मान हो रहा है। वेदों में भी कहा गया है जहां नारियों की पूजा होती है, वहां भगवान का वास होता है। मनोकामना की पूर्ति के लिए नारी शक्तियों की आराधना की जाती है।

शक्ति वंदन अभियान में नारी शक्ति का सम्मान करते मुख्यमंत्री साय।

जैसे शक्ति प्राप्त करने के लिए माँ दुर्गा, वैभव- धन सम्पदा के लिए माता लक्ष्मी और ज्ञान की प्राप्ति के लिए माता सरस्वती की आराधना की जाती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं को सम्मान देने के लिए देश के शीर्ष पद पर द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति के रूप में विराजित किया।

मुख्यमंत्री (CM Sai) ने कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए उज्जवला योजना जैसी विभिन्न योजनाएं प्रारंभ की है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री साय ने स्वच्छता दीदियों को सम्मानित किया, साथ ही प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के चयनित लाभार्थियों को चेक वितरित किया।

Related Post

PM Modi

भाजपा का मतलब है विकास, समाधान, कांग्रेस का मतलब है देश की हर बीमारी की जड़: पीएम मोदी

Posted by - April 2, 2024 0
जयपुर। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में देश की…
CM Dhami attended the NITI Aayog meeting

सीएम धामी ने उत्तराखंड के विकास में मार्गदर्शन के लिए प्रधानमंत्री का व्यक्त किया आभार

Posted by - May 27, 2023 0
नई दिल्ली/उत्तराखंड। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) की अध्यक्षता में नई दिल्ली में आयोजित नीति आयोग (NITI Ayog) की गवर्निंग…
CM Dhami

सीएम धामी ने भाजपा अध्यक्ष नड्डा को पहाड़ी टोपी पहनाकर दी जन्मदिन की बधाई

Posted by - December 2, 2022 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शुक्रवार को नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी…