CM Dhami

सीएम धामी का ब्रिटेन दौरे का तीसरा दिन, 3 हजार करोड़ का हुआ एमओयू

183 0

देहारादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने ब्रिटेन दौरे के तीसरे दिन भी 250 विदेशी निवेशकों के साथ बैठक की। आज तीसरे दिन उत्तराखंड सरकार ने कंपनियों के साथ 03 हजार करोड़ का एमओयू साइन किया।

गुरुवार को लंदन में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) की उपस्थिति में दो कंपनियों के साथ 3 हजार करोड़ के इन्वेस्टमेंट एमओयू साइन किए गए। इसमें आगर टेक्नोलॉजी के साथ 2 हजार करोड़ का एमओयू साइन किया गया।

आगर टेक्नोलॉजी ने उत्तराखंड में लिथियम बैटरी प्लांट्स में निवेश करने की सहमति जताई है। इसी क्रम में आज फ़िरा बार्सिलोना के साथ 01 हजार करोड़ का एमओयू साइन किया गया। फ़िरा बार्सिलोना यूरोप का प्रतिष्ठित ग्रुप है जो कि कन्वेंशन सेंटर और इवेंट्स मैनेजमेंट में काम करती है। ये विश्वस्तरीय बिजनेस फेयर कराने की दक्षता रखते हैं।

सीएम धामी की मौजूदगी में 4800 करोड़ के इनवेस्टमेंट एमओयू साइन किए गए

इसके अतिरिक्त इज माई ट्रिप के साथ भी दो एमओयू किए गए। इसमें राज्य समर्थित ओटीए (ऑनलाइन ट्रैवल एग्रीगेटर) बनाए जाने और पर्यटन के लिए विश्व में उत्तराखंड का प्रमोशन करने पर इज माई ट्रिप ने सहमति दी। इससे बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर सृजित होंगे।

इस दौरान सचिव मुख्यमंत्री डॉ. आर मीनाक्षी सुंदरम, महानिदेशक उद्योग रोहित मीणा समेत प्रतिनिधि मंडल के अन्य पदाधिकारी और निवेशक मौजूद रहे।

Related Post

CM Bhajan Lal

हरियाली तीज पर प्रदेशभर में एक दिन में लगाए जाएंगे एक करोड़ पौधे: मुख्यमंत्री शर्मा

Posted by - July 21, 2024 0
जयपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajan lal Sharma) ने कहा कि हमारी प्राचीन संस्कृति में प्रकृति पूजा की परंपरा है।…
अखिलेश यादव

अखिलेश यादव बोले- बीजेपी के इशारे पर प्रदेश में भड़काए जा रहे हैं दंगे

Posted by - December 22, 2019 0
लखनऊ। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नागरिकता कानून पर हो रहे बवाल पर रविवार को…