CM Dhami

सीएम धामी पहुंचे आपदा कंट्रोल रूम, दिये ये सख्त निर्देश

198 0

देहारादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने राज्य में हो रही बारिश से अतिवृष्टि की जानकारी लेते हुए जिलाधिकारियों से दूरभाष पर ली। इस दौरान उन्होंने आपदा को लेकर अलर्ट पर रहने के निर्देश देते हुए कहा राहत बचाव कार्यों में तेजी के साथ काम करें।

सचिवालय स्थित राज्य आपातकालीन परिचालन केन्द्र से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हो रही अतिवृष्टि की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को अतिवृष्टि के दृष्टिगत जिला प्रशासन को अलर्ट मोड पर रखने और आपदा के दृष्टिगत सभी सहयोगी संस्थाओं से निरंतर समन्वय बनाये रखने के निर्देश दिये ताकि किसी भी प्रकार की आपदा में राहत और बचाव कार्य तेजी से हो सके।

Chief Minister पुष्कर सिंह धामी सचिवालय स्थित आपदा परिचालन केंद्र राज्य में वर्षा की जानकारी लेते.

मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग, पौड़ी, नैनीताल और उधमसिंह नगर से फोन पर वार्ता करते हुए अतिवृष्टि और जलभराव की स्थिति का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि आपदा की दृष्टि से संवेदनशील स्थानों के लोगों के लिए पहले से सभी समुचित व्यवस्थाएं रखी जाएं।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने सचिव आपदा प्रबंधन को निर्देश दिये कि जिलाधिकारियों से निरन्तर सम्पर्क बनाये रखें आपदा प्रबंधन के दृष्टिगत जनपदों को जो भी आवश्यकताएं हैं, शीघ्र उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि अतिवृष्टि के कारण सड़क, पेयजल, विद्युत एवं अन्य चीजें बाधित होने की स्थिति में ये सभी व्यवस्थाएं यथाशीघ्र शुरू की जाए।

मुख्यमंत्री धामी ने ट्वीट कर राहुल पर बोला हमला

इस मौके पर अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, सचिव आपदा प्रबंधन डॉ रंजीत सिन्हा, विनय शंकर पाण्डेय, राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिद्धिम अग्रवाल एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post

किसना ने की आत्महत्या

कर्ज से परेशान किसान ने की बैंक के सामने खड़े पेड़ से लटककर आत्महत्या, सुसाइड नोट

Posted by - March 8, 2020 0
सहारनपुर। जहां एक तरफ बैंक के काले कारनामे के चलते अपने पैसे न निकाल पाने वाले लोग दर-दर भटक रहे…
CM Vishnu Dev Sai

आज की बेटियां हर क्षेत्र में उम्दा प्रदर्शन कर रही , यह हमारा भविष्य : मुख्यमंत्री साय

Posted by - August 29, 2024 0
रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Vishnudev Sai) आज गुरुवार काे रायपुर के जे. आर. दानी गर्ल्स स्कूल में राष्ट्रीय…

भारत की दूसरी श्रेणी की टीम की मेजबानी करना अपमानजनक’, पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज ने कह दी यह बड़ी बात

Posted by - July 2, 2021 0
13 जुलाई से श्री लंका और भारत के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत होने जा रही है।…