Kashi Vishwanath Dham

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में न धूप लगेगी, न जलेंगे पांव

122 0

वाराणसी। महादेव के भक्तों को बाबा के दरबार में पहुंचने में कोई परेशानी न हो इसके लिए योगी सरकार ने हर तरह के प्रबंध किये हैं। चिलचिलाती धूप और तापमान से जलती जमीन से श्रद्धालुओं को बचाने के लिए योगी सरकार श्रीकाशी विश्वनाथ धाम ( Srikashi Vishwanath Dham) के विस्तारित आंगन में मैट बिछवाकर जर्मन हैंगर से छांव की व्यवस्था करा दी है।

वहीं उमस भरी गर्मी में एयर कूलर से बाबा के भक्तों को सावनी फुहार जैसी राहत मिल रही है। श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के विस्तारित आंगन में भक्तों के लिए वाटर कूलर की भी व्यवस्था की गई है। बाबा की भक्ति में डूबे भक्तों को जर्मन हैंगर बरसात में भी बारिश से भींगने से बचाएगा।

श्री काशी विश्वनाथ धाम में लगे जर्मन हैंगर, शिव भक्तों को मिली छांव, अब नहीं  जलेंगे पांव

नव्य, भव्य श्रीकाशी विश्वनाथ धाम ( Srikashi Vishwanath Dham) में दूर-दूर से आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है। बाबा के भक्तों को सुगम दर्शन के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रचंड गर्मी और चिलचिलाती धूप में बाबा के भक्तों को धाम में एयर कूलर के फुहार से सावन का एहसास हो रहा है। इससे श्रद्धालुओं को गर्मी से काफी राहत मिल रही है।

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में न धूप लगेगी, न जलेंगे पांव, योगी सरकार ने किया..

श्रीकाशी  विश्वनाथ धाम ( Srikashi Vishwanath Dham) के एसडीएम शम्भू शरण ने बताया कि तापमान बढ़ने से श्रद्धालुओं को काफी परेशानी हो रही थी। इसके चलते कतार में लगने वाले श्रद्धालुओं को धूप लग रही थी, वहीं तपन से फर्श पर पांव जल रहे थे और उमस भरी गर्मी से श्रद्धालुगण बेहाल हो रहे थे। इसके लिए मंदिर प्रशासन ने गंगाधर (गंगा द्वार) से मंदिर चौक परिसर होते हुए मंदिर जाने तक वाले मार्ग पर जर्मन हैंगर, कैनोपी, मैट, 10 वाटर कूलर, 22 इंडस्ट्रियल एयर कूलर लगवाया है, जिससे देश के कोने-कोने से आने वाले बाबा के भक्तों को काफी राहत मिल रही है।

एसडीएम शम्भू शरण ने बताया कि श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में लगा अस्थाई जर्मन हैंगर बरसात तक रहेगा। गर्मी से बचाव के साथ ही बारिश में भी भक्तों को भीगने से बचाएगा। योगी सरकार देवाधिदेव महादेव के भक्तों को सुगम दर्शन सुरक्षा और सुविधा देने के लिए पहले दिन से ही कटिबद्ध है।

Related Post

cm yogi

सीएम योगी ने अन्तर्राष्ट्रीय बौद्ध शोध संस्थान के अध्यक्ष भदन्त शान्ति मित्र को दी श्रद्धाजंलि

Posted by - October 16, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) सोमवार देर शाम आलमबाग के वीआईपी रोड स्थित बौद्ध विहार शांति उपवन पहुँचे, जहाँ…
AK Sharma

संचारी रोग, डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया से प्रभावित क्षेत्रों में ढ़िलाई बर्दाश्त नहीं: एके शर्मा

Posted by - November 9, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma)  ने सभी नगरीय निकाय के अधिकारियों को निर्देशित…
AK Sharma

किसानों के ग्रिड कनेक्टेड सोलर पम्प से 2000 मेगावाट विद्युत उत्पादन का लक्ष्य: एके शर्मा

Posted by - November 6, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा (AK Sharma) ने आज नई दिल्ली में भारत सरकार के ऊर्जा…

सीएम योगी आज आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को वितरित करेंगे स्मार्ट फोन

Posted by - September 28, 2021 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्ट फोन और इन्फैन्टोमीटर वितरित करेंगे। प्रदेश की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को…