CM Dhami

पूर्व की सरकारों के असंभव लगने कार्यों पर आज की सरकार ले रही निर्णय: सीएम धामी

160 0

देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami ) ने कहा कि हमारी सरकार उत्तराखंड को सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए लगातार प्रयासरत है। हम आज ऐसे फैसले ले रहे हैं, जो पूर्व की सरकारों को असंभव लगते थे।

बुधवार देर शाम हरिद्वार रोड पर स्थित एक होटल में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लोक प्रहरी संस्था के उत्तराखण्ड़ के स्तम्भ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट कार्य करने वाले को सम्मानित भी किया। समारोह में डेढ़ दर्जन स्वयंसेवी संस्थाओं एवं संगठनों ने मुख्यमंत्री को भी सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने स्वयं के सम्मान को प्रदेश की जनता का सम्मान बताया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री (CM Dhami ) ने कहा कि अपने क्षेत्रों में विशिष्ट कार्य करने वाले लोग समाज को दिशा देने का कार्य करते हैं। इन लोगों ने समाज के हित में अपना सर्वस्व समर्पित करने का कार्य किया है। राज्य में लोक प्रहरी जैसी संस्थाएं न केवल सामाजिक दायित्वों को पूरा कर रही है बल्कि उत्तराखण्ड की सांस्कृतिक विरासत के संरक्षण और संवर्धन में भी अहम भूमिका निभा रही हैं। मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड में लागू किये गए नकल विरोधी कानून, धर्मांतरण कानून, समान नागरिक संहिता आदि विषयों पर हमारी सरकार के निर्णयों के कारण उन्हें सम्मानित किये जाने पर दिया गया। यह सम्मान मेरा नहीं अपितु उत्तराखंड की जनता का सम्मान है।

मुख्यमंत्री (CM Dhami ) ने कहा कि हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र को लेकर कार्य कर रही है। उत्तराखंड की पवित्र भूमि पर अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त करने की कार्रवाई की जायेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में राज्य के लोगों को रोजगार और स्वरोजगार से जोड़ने के लिए निरंतर कार्य कर रहे हैं। प्रदेश में केन्द्र सरकार के सहयोग से 1.50 लाख करोड़ की योजनाओं पर तेजी से कार्य किया जा रहा है।

अब मिलेट से बदलेगी किसानों की तस्वीर: सीएम धामी

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की जनता का निरंतर मिलने वाला आशीर्वाद, स्नेह और समर्थन ही हमारी सरकार की पूंजी है। जनता का यही सहयोग हमें दिन-रात मेहनत कर उत्तराखंड को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने के अपने “विकल्प रहित संकल्प“ को पूर्ण करने की प्रेरणा देता है।

मुख्यमंत्री (CM Dhami ) ने जिन विशिष्टजनों को सम्मानित किया, उनमें पद्मश्री कल्याण सिंह रावत, प्रीतम भरतवाण, सचिदानन्द भारती, प्रेमचन्द शर्मा, डॉ. आरके जैन, राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित ग्राम प्रधान निकिता चौहान एवं कविता गोस्वामी के साथ पूर्व ब्रिगे. गोविन्द सिंह सिसोदिया टीम सीपीयू उप्रेती सिस्टर, एसडीआरएफ ट्रैफिक पुलिस के जवान आदि शामिल रहे।

इस मौके पर काबीना मंत्री सतपाल महाराज, मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक खजान दास, महामंत्री संगठन अजेय कुमार, सचिव आर मीनाक्षी सुन्दरम, बीके संत के साथ ही अन्य अधिकारी समाजसेवी एवं विभिन्न संस्थाओं से जुडे लोग मौजूद थे। लोक प्रहरी संस्था के अध्यक्ष डॉ. अशोक नागर ने सभी का स्वागत करते हुए संस्था के कार्य कलापों की जानकारी दी।

Related Post

Swami Nischalananda

राम मंदिर निर्माण का राजनीतिक श्रेय लेना चाहती है भाजपा : स्वामी निश्चलानंद

Posted by - February 12, 2021 0
प्रयागराज। गोवर्धन पीठाधीश्वर जगद्गुरू शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राम मंदिर निर्माण का राजनीतिक श्रेय…
SS Sandhu

मुख्य सचिव ने पीएम गतिशक्ति उत्तराखण्ड पोर्टल के माध्यम से योजनाओं की समीक्षा की

Posted by - May 25, 2023 0
देहारादून। मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु (SS Sandhu) ने गुरूवार को सचिवालय में भारत सरकार द्वारा पूंजीगत निवेश के लिए…
Rajnath Singh welcomed by CM Visnudev Sai

केंद्रीय रक्षा मंत्री का माना एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री साय ने किया स्वागत

Posted by - March 9, 2024 0
रायपुर। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के आज शनिवार को राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट माना पहुंचने…