cm yogi

साइबर सेल का हो प्रभावी इस्तेमाल: सीएम योगी

145 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बुधवार को कहा कि साइबर अपराध के नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए जोन एवं जिला स्तर पर गठित की गयी साइबर सेल का प्रभावी उपयोग किया जाए।

अपने सरकारी आवास पर पुलिस विभाग के साइबर क्राइम, सतर्कता अधिष्ठान एवं राज्य विशेष अनुसंधान दल के कार्यों की समीक्षा करते हुये श्री योगी (CM Yogi) ने कहा कि सभी थानों पर साइबर हेल्प डेस्क की मदद से साइबर अपराधों पर प्रभावी कार्यवाही की जाए। केंद्रीय गृह मंत्रालय के साथ समन्वय स्थापित करते हुए विभिन्न पोर्टल्स का उपयोग किया जाए। साथ ही, इन पोर्टल्स के प्रभावी उपयोग के लिए पुलिस विभाग के कार्मिकों को दिए जा रहे प्रशिक्षण की गति को तेज किया जाए। साइबर अपराधों एवं उनसे बचाव के तरीकों के प्रति लोगों को जागरूक किया जाए।

उन्होने (CM Yogi) कहा कि भ्रष्टाचार के विरुद्ध जीरो टॉलरेन्स की नीति के तहत लगातार कार्य किया जा रहा है। उन्होंने राज्य विशेष अनुसंधान दल एवं सतर्कता अधिष्ठान को निर्देश देते हुए कहा कि लम्बित जांच/विवेचनाओं को समयबद्ध ढंग से गुणवत्ता एवं गोपनीयता के साथ पूरा किया जाए।

अधिक से अधिक किसानों को दिलाएं पीएम कुसुम योजना का लाभ: सीएम योगी

सतर्कता अधिष्ठान प्रत्येक माह मुख्यमंत्री कार्यालय को इन जांच/विवेचनाओं से अवगत कराए। भ्रष्टाचार में संलिप्त रहे लोगों की जांच कर उनके खिलाफ कठोरतम कार्यवाही की जाए। मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा कि जांच एजेंसियों के कार्मिकों को आधुनिक तकनीकी ज्ञान से दक्ष किया जाए तथा उनकी इन्फ्रास्ट्रक्चर एवं लॉजिस्टिक्स की जरूरतों को पूरा किया जाए।

Related Post

Ayodhya

रामोत्सव 2024: दौलतपुर की ‘दौलत’ बनेगी अयोध्या को नई पहचान दिलाने का माध्यम

Posted by - January 6, 2024 0
अयोध्या: त्रेतायुग की अयोध्या (Ayodhya) कैसी थी, हमने नहीं देखी पर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कलियुग में अयोध्या…