G-20

G-20 की वैन को हरी झंडी दिखाकर सीएम योगी ने किया रवाना

152 0

लखनऊ। वसुधैव कुटुम्बकम के ध्येय वाक्य के साथ भारत में आयोजित हो रहे जी-20 सम्मेलन को लेकर उत्तर प्रदेश में तैयारियां जोरों पर हैं। प्रदेश में G-20 से जुड़े कुल 11 समिट होंगे, जिनकी शुरुआत आगामी 10 फरवरी से आगरा से होने जा रही है।

G-20 सम्मेलन के जरिए प्रदेश के विकास सहित डिजिटल यूपी की तस्वीर भी विदेशी मेहमानों के सामने पेश की जाएगी। वहीं इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अपने आवास पांच कालीदास मार्ग से G-20 वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

‘सफर डिजिटल इंडिया का’ को प्रदर्शित करने वाली इस वैन में भारत में डिजिटल क्रांति की पूरी गाथा वीएफएक्स के माध्यम से देखने को मिलेगी।

वैन के जरिए स्कूलों-कॉलेज और सार्वजनिक स्थानों पर लोगों को डिजिटल इंडिया की जानकारी दी जाएगी। इस अवसर पर मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र, मंडलायुक्त रौशन जैकब, डीएम सूर्यपाल गंगवार भी मौजूद रहे।

Related Post

Republic Day

राममंदिर की झांकी ने सबका मन मोहा, विधानभवन के सामने हुए रंगारंग सास्कृतिक कार्यक्रम

Posted by - January 26, 2024 0
लखनऊ । 75वें गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर तिरंगा फहराया। इस दौरान अपने…

भगवान राम हमारे सांसों में बसे हैं, जल्द मिलेगी बड़ी खुशखबरी – योगी

Posted by - October 6, 2019 0
गोरखपुर। सीएम योगी ने ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ जी महाराज की स्मृति में गोरखपुर के चम्पादेवी पार्क, तारामंडल में आयोजित मोरारी…
AK Sharma

OTS के तहत मंगलवार शाम तक 14 लाख उपभोक्ताओं ने उठाया योजना का लाभ: एके शर्मा

Posted by - November 29, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने बताया कि मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व…