AK Sharma

ऊर्जा मंत्री के निर्देश पर ’सम्भव’ पोर्टल के तहत हो रही जनसुनवाई

288 0

लखनऊ। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) के निर्देश पर राज्य के सभी डिस्काम द्वारा आज मंगलवार 23 अगस्त को ‘सम्भव’ पोर्टल की व्यवस्था अनुसार प्रबन्ध निदेशकों के स्तर पर जनसुनवाई की गयी। इस जनसुनवाई में सभी डिस्काम के तहत 30 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें से 07 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया तथा शेष 23 शिकायतों के समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

ऊर्जा मंत्री (AK Sharma)  के निर्देश पर ’सम्भव’ पोर्टल के तहत 18 मई, 2022 से अब तक सभी स्तरों पर की गयी जनसुनवाई में 14,104 शिकायतों में से 12,053 शिकायतों का समाधान किया गया है। शेष 2051 शिकायतों के समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

ऊर्जा मंत्री (AK Sharma)  ने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है, इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता एवं किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

एके शर्मा (AK Sharma)  ने बताया कि अधीक्षण अभियन्ता एवं अधिशासी अभियन्ता के स्तर पर कल सोमवार 22 अगस्त को की गई जनसुनवाई में 827 शिकायतें प्राप्त की गई, जिसमें से 791 शिकायतों का तत्काल मौके पर ही समाधान कर दिया गया है और शेष 36 शिकायतों के समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक माह के तीसरे बुधवार को राज्य स्तर पर स्वयं ऊर्जा मंत्री द्वारा जनसुनवाई की जाती है। इस जनसुनवाई में ऐसे मामले संज्ञान में लाये जाते है, जिनका निराकरण स्थानीय स्तर पर व डिस्काम स्तर पर नहीं हो पाता है, उनकी सुनवाई की जाती है। साथ ही ऐसे मामले जिनकी शिकायते मुख्यमंत्री पोर्टल, ऑनलाइन शिकायत, मंत्रीगण व सासंद एवं विधायक के वहां की गयी शिकायतों का भी संज्ञान लिया जाता है तथा शिकायतकर्ता से वर्चुअल संवाद कर समस्या की वास्तविकता जानने की भी कोशिश की जाती है।

Related Post

lucknow,ak sharma

नगर विकास मंत्री ने लखनऊ नगर निगम के अंतर्गत किये जा रहे कार्यों का किया औचक निरीक्षण

Posted by - May 15, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास, शहरी समग्र विकास, नगरीय रोजगार व गरीबी उन्मूलन मंत्री एके शर्मा(AK Sharma) ने नगर निकायों…
Banaras

बनारस घराने के शास्त्रीय संगीत समूह को मजबूत करेगा ये प्रोजेक्ट

Posted by - July 16, 2022 0
वाराणसी: बनारस (Banaras) घराने के हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत समूह को मजबूत करने के लिए प्रोजेक्ट केयर के तहत सिडबी और…