Petrol-diesel

क्या सरकार फिर से पेट्रोल डीजल के दाम करेगी कम? टैक्स में कटौती

254 0

नई दिल्ली: पेट्रोल के दाम 100 के पार होने के बाद लोग परेशानी झेल रहे थे जिसके लंबे समय बाद सरकार ने थोड़ी राहत देते हुए दाम कम किए। 100 से कम दाम में मिल रहे पेट्रोल में भी अभी कई लोग खुश नहीं है और ऐसे में सरकार फिर से थोड़ी राहत देने को सोच रही है। केंद्र सरकार ने पेट्रोल डीजल (Petrol-diesel) के टैक्स में कटौती की है, जिसके बाद एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दाम कम होने की उम्मीद है।

केंद्र ने घरेलू बाजार में पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स के बढ़ते दाम पर नियंत्रण के लिए विंडफॉल टैक्स लगाया था, जिसे वह अब कम कर रही है। केंद्र सरकार ने गैसोलीन एक्सपोर्ट पर लगाई गई 6 रुपये प्रति लीटर की लेवी को खत्म कर दिया है। इसके साथ ही डीजल और एविएशन फ्यूल के एक्सपोर्ट पर विंडफॉल टैक्स में 2 रुपये प्रति लीटर की कटौती भी की है।

सरकार के इस कदम से आम लोग राहत की उम्मीद कर रहे हैं। हालांकि पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के रेट में आज कोई बदलाव नहीं किया है। बता दें कि पेट्रोल डीजल की लगातार बढ़ रही कीमतों से आम लोगों को राहत देने के लिए केंद्र सरकार ने मई महीने में पेट्रोल पर 8 रुपये और डीजल पर 6 रुपये एक्साइज ड्यूटी कम की थी। अब एक बार फिर टैक्स में कटौकी से आम लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है।

उद्धव ठाकरे को झटका, लोकसभा में एकनाथ शिंदे गुट को मान्‍यता

Related Post

दो को छोड़ तीसरी की खोज में आमिर, ऐसे ही लोग बढ़ा रहे जनसंख्या – भाजपा सांसद

Posted by - July 12, 2021 0
मध्यप्रदेश के मंदसौर से बीजेपी सांसद सुधीर गुप्ता ने जनसंख्या नियंत्रण के लिए कठोर कदम उठाए जाने की जरूरत जताई।…
Justice Mohan Shantanagoudar

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस मोहन शांतनगौदर का निधन, कैंसर से थे पीड़ित

Posted by - April 25, 2021 0
नयी दिल्ली। उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश मोहन शांतनगौदर (Justice Mohan Shantanagoudar) का शनिवार देर रात गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल…
मध्यप्रदेश विधानसभा फ्लोर टेस्ट

कोरोनावायरस का इफेक्ट : 16 मार्च से सुप्रीम कोर्ट में केवल छह बेंच बैठेगी

Posted by - March 14, 2020 0
नई दिल्ली। देश में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप से सुप्रीम कोर्ट भी अछूता नहीं रहा। इसके कारण सोमवार 16 मार्च…