Kanwar Yatra

कांवड़ यात्रा के रास्ते पर आने वाली मांस की दुकाने होंगी बंद!

246 0

लखनऊ: भगवान शिव-पार्वती का प्रिय महीना सावन शुरू होने वाला है। सावन का महीना 14 जुलाई से शुरू होने वाली और 14 जुलाई तक चलेगा। इस सावन के महीने में होने वाली कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) के लिए योगी सरकार द्वारा व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं। सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे कांवड़ यात्रियों द्वारा जाने वाली सड़कों को साफ करें साथ ही उस इलाको में खुले में मांस की बिक्री पर रोक लगाने के अलावा प्रकाश व्यवस्था, स्वच्छता और प्राथमिक चिकित्सा की व्यवस्था करें।

इस संबंध में अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने बताया की, ‘‘सीएम योगी के निर्देशों का पालन करते हुए प्रयास किए जा रहे हैं कि कांवड़ यात्रा पूरे राज्य में सुरक्षित और शांतिपूर्ण तरीके से हो।’’ अधिकारियों ने कहा कि स्थानीय, जिला और पुलिस प्रशासन इसे सुनिश्चित करने के लिए मांस व्यापारियों से संपर्क कर रहा है।

बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया, ‘हमने मांस व्यापारियों से संपर्क किया करके उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि खुले में मांस की बिक्री न हो। व्यापारियों ने हमें इसका आश्वासन दिया है। वहीं बिजनौर के पुलिस अधीक्षक ने बताया की, उन्होंने मांस व्यापारियों से अपील की है, जिन्होंने आश्वासन दिया है कि कांवड़ियों के रास्ते में मांस की बिक्री नहीं होगी।

VHP का आरोप, मथुरा में चल रहा धर्म परिवर्तन का खेल?

भगवान शिव के भक्त ‘कांवड़ियां’ गंगा नदी के तट पर पानी लाने के लिए जाते हैं, जिसे वे अपने घरों या इलाकों के मंदिरों में चढ़ाते हैं। वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि कांवड़ यात्रा की व्यवस्था करने का काम जोरों पर है। अधिकारी मार्ग में उचित स्वच्छता व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था और महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने सहित अन्य विवरणों की जांच कर रहे हैं। पुलिस प्रशासन ने संवेदनशील इलाकों की भी पहचान की है, जहां यात्रा के दौरान अतिरिक्त बल तैनात किया जाएगा।

सड़क किनारे बैठे मासूम बच्चे के गोद में 3 साल के भाई का शव

Related Post

Grading

प्रदेश के स्कूलों में शैक्षिक गुणवत्ता के लिए योगी सरकार उठा रही कदम

Posted by - December 8, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) प्रदेश के स्कूलों की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं। इसी…

हिन्दू महासभा के नेता कमलेश तिवारी को हमलावर के मारी गोली, हुई मौत

Posted by - October 18, 2019 0
लखनऊ। शुक्रवार यानी आज दोपहर घर पर आये दो बदमाशों ने हिन्दू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की…
BJP MLA

पंचायत चुनाव की तारीखें आगे बढ़ाने के लिए BJP विधायक ने CM योगी को लिखा पत्र

Posted by - April 20, 2021 0
बांदा। प्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। राज्य में रोजाना हजारों की तादात में कोरोना के…