नरेंद्र मोदी

गिरी मोदी की लोकप्रियता, राहुल बने प्रधानमंत्री पद की पहली पसंद : सर्वे

772 0

नई दिल्ली। बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर लोकसभा चुनाव 2019 लड़ रही है। तीसरे चरण के मतदान से पहले हुए एक सर्वे ने बीजेपी के लिए खतरे की घंटी बजा दी है। मोदी के नाम पर भले बीजेपी जीत का दावा कर रही है, वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी की लोकप्रियता जतना के बीच घट गई है।

 सर्वे में मतदाताओं से पूछा गया था कि अगर उन्हें सीधे भारत के प्रधानमंत्री का चुनाव करने का मौका दिया जाए। तो वह राहुल और मोदी में से किसे चुनेंगे?

सीवोटर-आईएएनएस पोल ट्रैकर सर्वे के मुताबिक प्रधानमंत्री पद के लिए सीधी टक्कर में आंध्र प्रदेश, पंजाब, केरल और तमिलनाडु के ज्यादातर मतदाता राहुल गांधी को वोट देंगे। बता दें कि बीते 19 अप्रैल को किए गए एक सर्वेक्षण में मतदाताओं से पूछा गया था कि अगर उन्हें सीधे भारत के प्रधानमंत्री का चुनाव करने का मौका दिया जाए। तो वह राहुल और मोदी में से किसे चुनेंगे?

केरल में 64.96 प्रतिशत मतदाता राहुल को प्रधानमंत्री बनता देखना चाहते हैं

सर्वे में राज्य स्तर पर अलग-अलग आंकड़े दर्शाते हैं कि केरल में 64.96 प्रतिशत मतदाता राहुल को प्रधानमंत्री बनता देखना चाहते हैं, जबकि सिर्फ 23.97 प्रतिशत ने मोदी का समर्थन किया। राष्ट्रीय स्तर पर पीएम नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता अब अच्छी नहीं रही है।

तमिलनाडु में किए गए सर्वे में 60.91 प्रतिशत लोगों ने राहुल को पसंद किया

वहीं तमिलनाडु में किए गए सर्वे के मुताबिक, 60.91 प्रतिशत लोगों ने राहुल को पसंद किया और सिर्फ 26.93 प्रतिशत ने मोदी को अपनी पसंद बनाया। पंजाब में 37.04 प्रतिशत ने राहुल को और 36.05 प्रतिशत ने मोदी को अपनी पसंद बताया। जहां राष्ट्रीय स्तर पर 11,192 लोगों से सवाल पूछा गया, वहीं राज्य स्तर पर आंध्र प्रदेश में 451 लोगों से, केरल में 701 लोगों से, तमिलनाडु में 533 लोगों से और पंजाब में 502 लोगों से सवाल पूछा गया। मोदी आंध्र प्रदेश में राहुल से 11.00 प्रतिशत से, केरल में 40.99 प्रतिशत से, तमिलनाडु में 33.93 प्रतिशत से और पंजाब में 0.99 प्रतिशत से पीछे हैं।

Related Post

Banshidhar

राज्यपाल ने भाजपा के वरिष्ठ सदस्य को दिलाई प्रोटैम स्पीकर पद की शपथ

Posted by - March 21, 2022 0
देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा (Uttarakhand Legislative Assembly) के विधायकों की शपथ का कार्यक्रम शुरू हो गया हैं। उत्तराखण्ड के राज्यपाल (Governor)…

बर्थडे स्पेशल: खलनायकों में शामिल प्रेम चोपड़ा का नाम,कई फिल्मों में निभाया किरदार

Posted by - September 23, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। बॉलीवुड में खलनायकों की भी उतनी ही भूमिका है, जितनी एक्टर्स या एक्ट्रेस की है। इन्ही में खलनायकों…
15वें वित्त आयोग का कार्यकाल

15वें वित्त आयोग का कार्यकाल एक साल बढ़ाने पर केंद्रीय कैबिनेट की लगी मुहर

Posted by - November 27, 2019 0
नई दिल्ली। केंद्र और राज्यों के बीच संसाधन बंटवारे का फार्मूला तय कर रहे 15वें वित्त आयोग का कार्यकाल केंद्र…